लॉकडाउन के दौरान राशन

टीआरपी डेस्क। कोरोना की दूसरी लहर के बीच लॉकडाउन का सिलसिला फिर शुरू हो चुका है। बेमेतरा, दुर्ग में लॉकडाउन लगने के बाद अब राजनांदगांव में भी लॉकडाउन का निर्णय लिया जा रहा है। बता दें, राजनांदगांव में कल 4 अप्रैल से ही आगामी आदेश तक लॉकडाउन रहेगा। वहीं राजनांदगांव में सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक ही दुकानें खुलेंगी।

शाम 6 से 8 बजे तक लेवल दुध बेचने वालों को छूट मिलेगी। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर टी.के. वर्मा ने व्यापारियों और जनप्रतिनिधियों की बैठक ली। बैठक में लॉकडाउन का निर्णय लिया गया। इस बैठक में महापौर, पुलिस अधीक्षक, एसडीएम सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

इसके अलावा रायपुर में कोरोना संक्रमण के फैलाव को कम करने के लिए राज्य सरकार और जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके अनुसार अब रायपुर में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक ही दुकानें खुलेंगी। साथ ही नाईट कर्फ्यू का और भी ज्यादा सख्ती से पालन किया जायेगा। वहीं सार्वजनिक स्थानों पर घुमने वालों का मौके पर ही कोरोना टेस्ट और वैक्सीनेशन होगा।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि लॉकडाउन पर डिसीजन जिला प्रशासन लेगा। हम महाराष्ट्र के बगल में हैं इसलिए वहां से ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है। वहीं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने हाई लेवल समीक्षा बैठक के बाद कहा कि समीक्षा की गई है। कल पॉजिटिविटी रेट 39 प्रतिशत मिला है। गाइडलाइन का पालन कराने पर बात हुई है। साथ ही स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर चर्चा हुई है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में रोजाना कोरोना के हजारों संक्रमित सामने आ रहे हैं। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 4 हजार 174 नए कोरोना मरीज मिले। वहीं शुक्रवार को रायपुर में 1405, दुर्ग में 964, राजनांदगांव में 241, बिलासपुर में 244, सरगुजा में 145, महासमुंद में 188, कोरबा में 112, रायगढ़ में 103, धमतरी में 108 कोरोना मरीज सामने आए हैं। इस लिहाज से राजनांदगांव ने बिलासपुर, रायगढ़ और कोरबा जैसे शहरों को पीछे छोड़कर अब रायपुर और दुर्ग को चुनौती दे रहा है। माना जा रहा है कि लॉकडाउन नहीं लगाया गया तो स्थिति और विकराल हो सकती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…