ब्रेकिंग: एयरपोर्ट से सीधे घायल जवानों से मिलने अस्पताल पहुंचे CM भूपेश बघेल, जवानों से स्वास्थ्य की जानकारी ली
ब्रेकिंग: एयरपोर्ट से सीधे घायल जवानों से मिलने अस्पताल पहुंचे CM भूपेश बघेल, जवानों से स्वास्थ्य की जानकारी ली

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल घायल जवानों से मिलने अस्पताल पहुंचे। बघेल ने घायल जवानों से मुलाकात कर स्वास्थ्य की जानकारी ली है। भूपेश बघेल असम की चुनावी सभाओं को रद्द कर रायपुर वापस लौट गए हैं।

मुठभेड़ नहीं इसे युद्ध कह सकते हैं: सीएम

इस दौरान उन्होंने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा है कि ये जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ नहीं हुई है, बल्कि युद्ध हुआ है। शहीद जवानों को नमन करता हूं, उनको मैं नमन करता हूं। उनकी बहादूरी को नमन करता हूं। जवानों ने नक्सलियों का डटकर मुकाबला किया है। हमारे जवान धूर नक्सल माने जाने वाले तर्रेम में कैंप स्थापित करने वाले थे, इसी बात को लेकर नक्सली बौखलाए हुए थे।

वहीं, उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से हुई बातचीत को लेकर कहा कि बिल्कुल भी जवानों ने चूक नहीं हुई है, वे सर्चिंग से लौट रहे थे इस दौरान उनको निशाना बनाया गया है। इस दौरान DGP डीएम अवस्थी, DG नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा और DG CRPF कुलदीप सिंह मौजूद थे।

नक्सलियों का प्रभाव लगातार सिमट रहा

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे सुरक्षा बल बुलंद हौसलों के साथ नक्सलियों से उनकी मांद में घुसकर लड़ाई लड़ रहे हैं। बीजापुर में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई इस लड़ाई में नक्सलियों का काफी नुकसान हुआ है। हमें जानकारी मिली है कि नक्सली 4 ट्रैक्टर में भरकर घटना स्थल से मृत एवं घायल नक्सलियों को ले गए। उन्होंने कहा कि 4 घंटे तक चली इस लड़ाई के दौरान सुरक्षा बलों के हौसलें बुलंद थे और उन्होंने नक्सलियों के प्रभाव वाले क्षेत्र में अंदर घुसकर बहादुरी से लड़ाई लड़ी।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का प्रभाव लगातार सिमट रहा है और उनका असर अब केवल एक बहुत सीमित क्षेत्र में रह गया है। इससे बौखलाकर वो अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए इस तरह की घटनाएं कर रहे हैं। हम उनके प्रभाव क्षेत्र में लगातार पुलिस कैम्प स्थापित कर रहे हैं और आगे भी यह कार्य जारी रखेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…