बिलासपुर में होम डिलीवरी के लिए एप्प किया लॉन्च, पहले दिन 230 घरों में पहुंचा राशन

टीआरपी डेस्क। नगर निगम बिलासपुर द्वारा जरूरी समानों की होम डिलीवरी के लिए लॉन्च किए गए एप में पहले ही दिन 230 आर्डर किए गए, जिनके घरों में सामान भी पहुंच गया। लॉकडाउन में आमजन को असुविधा ना हों और वें घर पर ही रहें। इसके लिए नगर पालिक निगम के कमिश्नर अजय त्रिपाठी ने एसडीएम देवेंद्र पटेल से राशन, डेयरी और दवाई की होम डिलीवरी की अनुमति मांगी थी।

एसडीएम ने 21 अप्रैल तक बिलासपुर नगरीय निकाय क्षेत्र के लिए निजी सॉफ्टवेयर कंपनी टेक्जा साॅफ्टवेयर टेक्नाॅलाजी प्राइवेट लिमिटेड को होम डिलीवरी की अनुमति दी है। इसमें राशन 36 मॉल और रामा मैग्नेटो बिग बाजार, डेयरी सामान कान्हा डेयरी दयालबंद गुरुद्वारा के पास और दवाइयों के लिए अपोलो फॉर्मेसी को अधिकृत किया गया है। ये दुकान शटर बंद कर सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक अधिकृत कंपनी को ही होम डिलीवरी के लिए सामग्री देंगे। एसडीएम ने कहा है कि डेयरी में 3 कर्मचारी तो बिग बाजार में 10 कर्मचारी रह सकते हैं। इससे ज्यादा को अनुमति नहीं है।

ऐसे कर सकते हैं आर्डर

लोग घर बैठे दुकान में आर्डर कर राशन, दवाइयां और डेयरी सामान ऐप के जरिए घर मंगवा सकते हैं। इसके लिए कस्टमर को गूगल प्ले स्टोर में जाकर ‘फास्ट इंडिया www.fastindia.app के नाम से एप को डाउनलोड करना होगा और सामान का आर्डर देना होगा। इस सुविधा के शुरू हो जाने पर आमजन को काफी सहूलियत हो रहे हैं। इसमें नकद के अलावा पेटीएम और फोन पे के जरिए भी भुगतान किया जा सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर