इस राज्य में स्कूल कैलेंडर में किया गया बदलाव, समय से पहले छात्रों व शिक्षकों को मिली गर्मी की छुट्टियां
Image Source- Google

टीआरपी डेस्क। हरियाणा में कोविड के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर सरकार ने ग्रीष्मावकाश घोषित कर दिया है। प्रदेश के सभी स्कूलों में इस बार 22 अप्रैल से 31 मई तक ग्रीष्मावकाश होगा। पहले 1 से 30 जून तक गर्मी की छुट्टियां हुआ करती थीं। 

समय से पहले गर्मी की छुट्टियां

सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर तेज होने पर इस बार स्कूल कैलेंडर में बदलाव करते हुए पहले गर्मी की छुट्टियां कर दी हैं। शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने इसकी घोषणा की। कोरोना केस बढ़ने पर स्कूलों में 30 अप्रैल तक सरकार ने पहली से 12वीं के विद्यार्थियों की छुट्टियां की हुई थीं। स्टाफ दैनिक कार्यों के लिए नियमित स्कूल आ रहा है। 

बच्चों के बाद अब शिक्षकों की भी मिलेगी छुट्टी

शिक्षक व गैर शिक्षक स्टाफ दाखिला, प्रशासनिक कार्यों व रिजल्ट तैयार करने में लगे हुए हैं। शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि अध्यापक लगातार स्कूल आ रहे हैं। बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए पहले स्कूल बंद न कर उन्हें ही छुट्टियां दी थीं। अध्यापकों की सुरक्षा भी हमारी जिम्मेवारी है, इसलिए गर्मियों की छुट्टियां पहले कर रहे हैं। आगे की स्थिति पर हालात के मद्देनजर फैसला लिया जाएगा। छुट्टियां बढ़ानी है या नहीं, यह 30-31 मई को समीक्षा कर तय करेंगे। 12वीं की परीक्षाएं आनलाइन या ऑफ़लाइन कराने पर अभी फैसला नहीं लिया है।