इनामी नक्सली

जगदलपुर। 20 लाख के इनामी नक्सली जालंधर रेड्डी ने सरेंडर कर समाज की मुख्यधारा को अपनाया है। आत्मसमर्पित नक्सली जालंधर रेड्डी उर्फ कृष्णा आंध्रप्रदेश-ओडिशा में सक्रिय था। बता दे कि जालंधर स्टेट और जोनल कमिटी का सदस्य था

कई नाम हैं नक्सली जालंधर रेड्डी के…?

मुत्तानागरी जालंधर रेड्डी उर्फ कृष्ना उर्फ मारणा उर्फ करुणा उर्फ सरथ जैसे कई छद्म नामों से जाना जाने वाला यह नक्सली । सरेंडर करने के समय यह AOBSZC ( आंध्र ओडिसा बॉर्डर स्पेशल जोनल कमेटी ) का स्पेशल जोनल कमेटी मेम्बर था ।

अनेक बड़ी वारदातों में रही संलिप्तता

छात्र जीवन के दौरान ही जालंधर रेड्डी का झुकाव नक्सली संगठन की ओर हुआ । 1998 में इसने रेडिकल स्टूडेंट यूनियन जॉइन की और लगातार अपनी जघन्य वारदातों की वजह से प्रमोट होता रहा । कई बड़ी घटनाओं में इसकी सक्रिय संलिप्तता रही है। फरवरी 2011 में मलकानगिरी कलेक्टर विनिल कृष्णा के अपहरण में इसका लीड रोल था।

ऐसे ही 2004 में कोरापुट जिला मुख्यालय में पुलिस शस्त्रागार की लूट में भी इसकी मुख्य भूमिका थी । इसके अलावा पुलिस बल पर हमले के साथ कई पुलिस थानों पर हमले के अपराध भी इसके खिलाफ दर्ज हैं। यकीनन इसके समर्पण से नक्सली संगठन को काफी बड़ी क्षति हुई है और इससे पूछताछ में कई अहम खुलासों की उम्मीद भी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर