BSP के कर्मचारियों का वेतन समझौता नहीं होने पर फूटा गुस्सा, नाराज कर्मियों ने किया काम बंद…

रायपुर। भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर मोर्चा खोल दिया है। बीएसपी के नाराज कर्मचारियों ने एक जनवरी 2017 से लंबित वेतन समझौता न होने से कामकाज ठप कर दिया है।

करीब आधा दर्जन विभाग में कामकाज ठप

शुक्रवार की रात से भिलाई इस्पात संयंत्र के यूनिवर्सल रेल मिल में युवा कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया। शनिवार की सुबह जो भी कर्मचारी अन्य विभागों में पहुंचे, उनके द्वारा भी हड़ताल शुरू कर दी गई है। इस तरह से अब तक संयंत्र के आधा दर्जन विभागों में कामकाज पूरी तरह से ठप हो गया है। उत्पादन नहीं किया जा रहा है।

वेतन समझौता न होने से फूटा कर्मचारियों का गुस्सा

नेशनल ज्वाइंट कमेटी फार स्टील-एनजेसीएस की बैठक में शुक्रवार को भी वेतन समझौता नहीं होने पर आक्रोशित भिलाई इस्पात संयंत्र के युवा कर्मचारियों ने रात से यूआरएम एवं बीआरएम में विरोध स्वरूप काम बंद कर दिया था। शनिवार सुबह वायर राड मिल, मर्चेंट मिल, पावर एंड ब्लोइंग स्टेशन 2, रेल मिल एवं कोक ओवन बैटरी नंबर 11 में काम बंद कर दिया गया है।

आंदोलन से भारी नुकसान की संभावना

आंदोलित कर्मचारी वेतन समझौते, कोरोना महामारी से ग्रसित कर्मियों का उचित उपचार नहीं होने सहित रोस्टर प्रणाली नहीं अपनाने के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। दूसरी ओर अधिशासी निदेशक कार्मिक प्रशासन एसके दुबे के द्वारा समाधान के लिए सभी यूनियन के पदाधिकारियों से चर्चा की जा रही है। जारी आंदोलन के कारण संयंत्र प्रबंधन को भारी नुकसान होने की बात कही जा रही है।