लॉकडाउन में पार्टी पड़ी भारी: नहीं मिली शराब तो पी गए सैनिटाइजर, 7 लोगों की हो गई मौत, कई की हालत नाजुक
लॉकडाउन में पार्टी पड़ी भारी: नहीं मिली शराब तो पी गए सैनिटाइजर, 7 लोगों की हो गई मौत, कई की हालत नाजुक

मुंबई। देशभर में बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए सभी राज्यों के सरकार लॉकडाउन लगा रखा है, इस कारण सभी प्रकार दुकानें बंद हैं। ऐसे में शराब पीने वालों को काफी परेशान हो रही है। अब वह अपना गला गीला करने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

ऐसा ही एक खबर महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के वानी से मिली है। यहां कुछ लोगों को शराब नहीं मिली तो सैनिटाइजर ही पी लिया। इसके बाद एक-एक कर सात लोगों की मौत हो गई। कई की हालत नाजुक बनी हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला यवतमाल जिले के वणी शहर का है।  शहर में सैनिटाइजर पीने से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। चूंकि महाराष्ट्र में देश के सर्वाधिक कोरोना मरीज मिल रहे हैं, इसलिए सख्त लाॅकडाउन के कारण शराब बिक्री पर भी पाबंदी लगाई गई है। इससे नशेड़ियों की मुश्किल हो गई। 

पांच लीटर का कैन खरीदा और कि पार्टी

काम-धंधे से फुर्सत के बीच शराबियों को किसी दोस्त ने बताया कि 30 मिली लीटर सैनिटाइजर पीने से एक क्वार्टर जितना नशा हो जाता है। फिर क्या था  इन सबने मिलकर पांच लीटर सैनिटाइजर का कैन खरीदा और जमा ली महफिल। सातों लोगों ने बारी-बारी से सैनिटाइजर का सेवन किया। कुछ ही देर बाद इनकी हालत बिगड़ने लगी और एक के बाद एक कर के सातों की मौत हो गई। 

पुलिस ने इन नशेड़ियों के शव पोस्टमाॅर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए। कुछ नशेड़ियों का तो बिना पोस्टमाॅर्टम के ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

https://theruralpress.in/