इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर कोरोना का 'ब्रेक', विदेश यात्रियों को अब और करना होगा इंतजार
इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर कोरोना का 'ब्रेक', विदेश यात्रियों को अब और करना होगा इंतजार

नेशनल डेस्क। देशभर में बढ़ते कोरोना वायरस की वजह से भारतीय एयरलाइंस को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की मंजूरी मिलने में देरी लगने की संभावना है। इस लिए भारत से विदेश जाने वाले यात्रियों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

बता दें दुनिया में कोरोना की तेज रफ्तार को देखते हुए कई देशों ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर ब्रेक लगा रखा है। अमेरिका, फ्रांस,ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, हांगकांग और ओमान समेत संयुक्त अरब अमीरात, कनाडा, यूके और न्यूजीलैंड जैसे देशों ने भारत के लिए उड़ानों पर प्रतिबंध लगा रखा है।

कोरोना वायरस की वजह से हुई देरी

हालांकि यह प्रतिबंध कबतक रहेगा इसकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। एयर इंडिया और इंडिगो जैसी प्रमुख भारतीय एयरलाइंस की विदेशी उड़ानें नहीं होने से कारोबार पर बुरा असर पड़ रहा है। विस्तारा एयरलाइंस अमेरिका के लिए उड़ान भरने की योजना बनाई थी, लेकिन कोविड की वजह से देरी लग सकती है। नाम नहीं छापने की शर्त पर एयरलाइंस के एक अधिकारी ने बताया कि विस्तारा एयरलाइंस को अंतरराष्ट्रीय उड़ाने भरने में कुछ समय लग जाएगा। कोरोना के कारण लोग लंबी दूरी की यात्रा जैसे अमेरिका , यूरोप या अन्य जगह नहीं करना चाहते हैं। हालात सही होने के बाद यात्रा शुरू होगी। 

विस्तारा को मिल सकती है लंबी दूरी की यात्रा तय करने की मंजूरी

विस्तारा बोइंग कंपनी के साथ 787-9 ड्रीमलाइनर विमान तैयार करने की योजना बना रही है। जल्द ही इस एयरलाइंस को लंबी दूरी की यात्रा तय करने की मंजूरी मिलेगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कोरोना की दूसरी लहर से अंतर्राष्ट्रीय यात्रा में कम से कम तीन से चार महीने की देरी होगी। अगर आने वाले दिनों में भी हालात नहीं सुधरे तो कई देशों से भारत को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की मंजूरी नहीं मिल सकती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net