उपद्रवियों को काबू करने के प्रयास में कलेक्टर-ADG घायल, नुपूर शर्मा पर कार्रवाई की मांग को लेकर कई जगहों पर हिंसा
उपद्रवियों को काबू करने के प्रयास में कलेक्टर-ADG घायल, नुपूर शर्मा पर कार्रवाई की मांग को लेकर कई जगहों पर हिंसा

TRP डेस्क : भाजपा के प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर आज पूरे देश के कई हिस्सों में जमकर हंगामा हुआ। छत्तीसगढ़ समेत भारत के कई राज्यों में मुस्लिम समाज के द्वारा प्रदर्शन किया गया। जिससे कुछ स्थानों पर हिंसा जैसी स्थिति भी निर्मित हुई इसे नियंत्रित करने के प्रयास में बड़ी संख्या में पुलिस के जवान और सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार देश के कई स्थानों पर पथराव की खबर भी सामने आई है। हिंसा को काबू करने के लिए कई स्थानों पर आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए वही रांची में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग का सहारा लेना पड़ा।

आज देश भर के कई शहरों में जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समाज के लोग एकत्रित होकर नूपुर शर्मा पर कार्यवाही करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे। इसी दौरान देश के कुछ हिस्सों में जैसे उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, लखनऊ और सहारनपुर में भारी बवाल जैसी स्थिति निर्मित हो गई। वहीं प्रयागराज में प्रदर्शन के बाद पुलिस पर पथराव भी किया गया। इस मामले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाते हुए कहा कि उपद्रवियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश के अलावा रांची में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होकर प्रदर्शन कर रहे थे इस दौरान भीड़ अचानक से हिंसक होगी जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस के द्वारा हवाई फायरिंग की गई। वहीं प्रयागराज में हुई पत्थरबाजी में एडीजी जोन प्रयागराज प्रेम प्रकाश घायल हो गए और जिला कलेक्टर संजय खत्री को भी चोटें आई हैं। स्थिति काबू करने के लिए पुलिस को भारी बल का प्रयोग करना पड़ा। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई जिसमें प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया। काफी संख्या में पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं।

प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस और फायरिंग का तक उपयोग करना पड़ा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जहां जहां शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश की जा रही है। वहां कड़ी कार्यवाही की जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था से कहीं भी कोई खिलवाड़ ना करें ऐसी चेतावनी मुख्यमंत्री ने दी है। व्यवस्था बनाने और सभी स्थानों पर मॉनिटरिंग करने के निर्देश उन्होंने दिए। मथुरा में संवेदनशील स्थानों पर पुलिस के द्वारा ड्रोन से नजर रखी जा रही है और पुलिस हाई अलर्ट पर है। सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन के द्वारा को पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।