Weather Update: अभी नहीं बदला है मौसम का बदला मिजाज,अगले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में बारिश का अनुमान
Weather Update: अभी नहीं बदला है मौसम का बदला मिजाज,अगले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में बारिश का अनुमान

नई दिल्ली। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में छत्तीसगढ़ समेत दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार ,केरल, जम्मू-कश्मीर कर्नाटक , मेघालय और झारखंड के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक देश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का असर कई राज्यों में बारिश के रूप में देखने को मिल सकता है। वहीं इन राज्यों के कुछ इलाकों नें धूल भरी आंधी और बादल की गर्जना के साथ बारिश और ओले गिर सकते हैं।

केरल में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है, जिससे अधिकारियों को कुछ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने कहा कि 14 मई को अरब सागर के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में कम दबाव बनने की संभावना है, जो चक्रवाती तूफान में बदल सकता है। अगले पांच दिनों तक केरल और लक्षद्वीप में भारी बारिश और तेज हवाओं की अनुमान लगाया गया है।

स्थिति का संज्ञान लेते हुए, केरल सरकार ने सभी से केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया है। इसने गहरे समुद्र में मछुआरों को तट पर लौटने की सलाह दी है और उन्हें समुद्र में न जाने की भी सलाह दी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर