बाबा रामदेव
बाबा रामदेव के खिलाफ FIR दर्ज कराने सिविल लाइन थाने पहुंचे चिकित्सक

रायपुर। योगगुरु बाबा रामदेव के विवादस्पद बयान से चिकित्सा जगत में बवाल मचा हुआ है। एलोपैथी चिकित्सा पद्धति को लेकर दिए गए उनके बयान के खिलाफ देशभर के डॉक्टर आवाज उठा रहे हैं। छत्तीसगढ़ में डॉक्टरों के संगठन ने इस मामले में बाबा रामदेव के खिला FIR दर्ज करने के लिए सिविल लाइन पुलिस को आवेदन सौंपा है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की रायपुर इकाई के पदाधिकारी आज शाम सिविल लाइन थाने पहुंचे और यहां पुलिस को बाबा रामदेव उर्फ़ रामकृष्ण यादव के खिलाफ FIR दर्ज करने के लिए आवेदन सौंपा। IMA ने आरोप लगाया है कि बाबा रामदेव ने चिकित्सक समुदाय और कोरोना संक्रमण काल के दौरान दवाइयों के दुष्प्रचार, महामारी एक्ट का उल्लंघन, विद्वेष की भावना से भ्रम फ़ैलाने और स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों की जान माल को खतरे में डालने का काम किया है।

इन धाराओं में FIR दर्ज करने की मांग

IMA ने मांग की है कि केंद्रीय महामारी एक्ट, राष्ट्रीय राजद्रोह, आई टी एक्ट, एलोपैथी दवाइयों और चिकित्सा पद्धति के संबंध में दुष्प्रचार व स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों के खिलाफ आमजन को उकसाने से संबंधित धाराओं के तहत बाबा रामदेव के खिलाफ जुर्म दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया जाये।

देखें IMA द्वारा बाबा रामदेव के खिलाफ पुलिस को दिया गया आवेदन

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…