योग गुरू बाबा रामदेव

टीआरपी डेस्क। योग गुरू बाबा रामदेव ने अब आईएमए पर सीधा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि IMA एलोपैथी का ठेकेदार नहीं है। यह तो एक NGO है जो अंग्रेजों के जमाने में बना था। इसे गंभीरता से नही लेना चाहिए।

एक चैनल पर बाबा रामदेव ने कहा कि योग, आयुर्वेद और नेचुरोपैथी ने कई गंभीर बीमारियों को ठीक कर लाखों लोगों की जान बचाई है। आयुर्वेद पर सवाल उठाने वालों पर बाबा ने कहा कि जो लोग सवाल उठा रहे हैं वो उनसे जलते हैं। उन्हें डर है कि एक गरीब का बेटा जो धोती पहनता है वो कई बड़ी-बड़ी कंपनियों की दुकानें बंद न करा दें।

उन्होंने आरोप लगाया कि इन सबके पीछे तो बड़ी-बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों (Multinational Companies) का सपोर्ट है। लेकिन उनके पास तो सिर्फ धर्म और सत्य की ही ताकत है। योग गुरु ने कहा कि वह अब तक 10 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की चैरटी कर चुके हैं। उन्होंने योग, सनातन धर्म (Sanatan Dharma) और संस्कृति का गौरव पूरे विश्व में बढाया है।

आयुर्वेद का होता है अपमान-रामदेव

आगे उन्होंने कहा कि योग, आयुर्वेद और नेचुरोपैथी के मामले में उनसे बड़ा कोई भी नहीं है। लेकिन एलोपैथी के डॉक्टर इस सब को सूडो साइंस बोलते हैं। रामदेव बोले कि वह योग आयुर्वेद पर सवाल उठाने वाले डॉक्टर्स के खिलाफ हैं न कि एलोपैथी के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि अच्छे एलोपैथिक डॉक्टर का वह पूरा सम्मान करते हैं लेकिन फिर भी आयुर्वेद का अपमान किया जाता है। उन्होंने कहा कि ये कभी नहीं भूलना चाहिए कि एलोपैथी को बनाने वाले भी महर्षि सुश्रुत थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर