छत्तीसगढ़ के लाखों यात्रियों को राहत... 15 अगस्त के बाद से हो सकता है बंद ट्रेनों का संचालन

नेशनल डेस्क। कोरोना वायरस की दूसरी लहर की रफ्तार में कमी आ गई है। इसे मद्देनजर भारतीय रेलवे बंद पड़ी ट्रेनों का संचालन एक बार फिर शुरू कर रहा है।

गौरतलब है कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कई रूट्स पर जन शताब्दी एक्सप्रेस (Jan Shatabdi Express) का संचालन फिर से किया जा रहा है। रेलवे ने 9 मई को नई दिल्ली हबीबगंज शताब्दी एक्सप्रेस रद्द कर दी थी जो अब 17 जून से फिर से चलेगी। इसके अलावा रेलवे कई स्पेशल ट्रेनों (Special Trains) को भी फिर शुरू करने जा रहा है।

आपके शहर में इस समय पहुंचेगी शताब्दी

गाड़ी संख्या 12002 नई दिल्ली- हबीबगंज नई दिल्ली से सुबह 6 बजे हबीबगंज के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन भोपाल दोपहर 2 बजकर 7 मिनट पर पहुंचेगी और इसके बाद दोपहर में 2 बजकर 40 मिनट पर हबीबगंज पहुंच जाएगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 12001 हबीबगंज-नई दिल्ली हबीबगंज से दोपहर 3.15 बजे रवाना होगी और नई दिल्ली स्टेशन पर रात 11.50 बजे पहुंचेगी।

शिरडी और हावड़ा के बीच भी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन

साथ ही रेलवे शिरडी और हावड़ा के बीच भी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का संचालन फिर से किया जाएगा। साइनगर शिरडी से ट्रेन संख्या 02593 से 19 जून 2021 और 26 जून 2021 को अपनी सेवा देना शुरू करेगी और अगले दिन हावड़ा पहुंचेगी।

वहीं, हावड़ा से गाड़ी संख्या 02594 सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन हावड़ा से 17 और 24 जून से अपनी सेवाएं देना शुरू करेगी और अगले दिन साईनगर शिरणी पहुंचेगी। 15 जून से स्पेशल किराए के साथ आईआरसीटीसी की वेबसाइट से टिकट बुक कर सकते हैं।

मुंबई और गोरखपुर में भी चलेगी स्पेशल ट्रेन

ट्रेन संख्या 05401 गोरखपुर से 16 जून से चलेगी जो अगले दिन लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर पहुंचेगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 05402 लोकमान्य तिलक टर्मिनस से गोरखपुर के बीच 18 जून से चलाई जाएगी। इसके लिए भी 15 जून से स्पेशल किराए के साथ आईआरसीटीसी की वेबसाइट से टिकट बुक करा सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net