बढ़ती महंगाई के विरोध में "छात्र महंगाई मार्च" निकाला NSUI ने, बैलगाड़ी पर ढोया सिलेंडर और मोटरसाइकल की निकाली अर्थी
बढ़ती महंगाई के विरोध में "छात्र महंगाई मार्च" निकाला NSUI ने, बैलगाड़ी पर ढोया सिलेंडर और मोटरसाइकल की निकाली अर्थी

रायपुर। जिला NSUI अध्यक्ष अमित शर्मा के नेतृत्व में छात्रों ने गांधी मैदान से लेकर राजीव चौक तक छात्र महँगाई मार्च निकाल कर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान बाइक और सिलेंडर को बैलगाड़ी के ऊपर लादकर छात्रों ने खुद बैल बनकर ढोया और मोटरसाइकिल की अर्थी को कांधा दिया।

बढ़ती महंगाई का असर छात्रों पर भी

NSUI जिला अध्यक्ष अमित शर्मा ने बताया कि देश मे जिस तरह से पेट्रोल डीज़ल के दाम बढ़ते जा रहे है इससे सबसे ज़्यादा परेशान मध्यम वर्गीय छात्र हो रहे है। स्कूल कॉलेज में पढ़ने वाला छात्र पूरी तरह से अपने माता पिता पर निर्भर होता है, फीस भरने से लेकर स्कूल कॉलेज कोचिंग आने-जाने तक का खर्च माता पिता वहन करते है। कोरोना काल में लाखों छात्रों ने अपने माता पिता को खो दिया है और करोड़ो लोगो को नौकरी गवानी पड़ी। बावजूद इसके केंद्र में बैठी मोदी सरकार को ना देश की चिंता है और ना देशवासियों की और ना देश के छात्रों की ।

रायपुर सांसद के पास गए छात्रनेता

इस मार्च के माध्यम से NSUI के नेता रायपुर सांसद के पास यह मांग लेकर गए कि या तो हमें सस्ता पेट्रोल उपलब्ध करवाएं या फिर हमारी गाड़ियां रखें, क्योंकि अब यह हमारे किसी काम की नहीं, हम इतना महंगा पेट्रोल-डीजल डलवा पाने में सक्षम नहीं है। इसी के चलते NSUI नेताओं ने सांकेतिक रूप से बैलगाड़ी पर सिलेंडर और बाइक को ढोया और मोटरसाईकल की अर्थी निकाली।

इस प्रदर्शन में प्रदेश सचिव हेमंत पाल, कार्यकारी अध्यक्ष कृष्णा सोनकर , विनोद कश्यप, जिला महासचिव निखिल वंजारी ,प्रशांत गोस्वामी, हरिओम तिवारी, महताब हुसैन, राजकुमार यादव, केशव सिन्हा, अंकित शर्मा, आलोक सिंह शामिल हुए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net