वैक्सीनेशन

टीआरपी डेस्क। लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए दुनिया भर में कई तरह के उपाय किए जा रहे हैं ताकि लोग जल्दी से जल्दी कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीन लगवा लें और दुनिया को कोविड-19 से मुक्त कर दे। थाईलैंड में वैक्सीन लगवाने के एवज में गाय देने की पेशकश की जा रही है। इसी तरह हांगकांग में वैक्सीन लगवाने वालों के लिए लकी ड्रॉ का आयोजन किया जा रहा है। लकी ड्रॉ में मुफ्त हवाई टिकट से लेकर बंग्ला देने तक की बात की जा रही है।

मुर्गे, गाय और हवाई टिकट तक का ऑफर

थाईलैंड में वैक्सीन लगाने के एवज में लकी ड्रॉ का आयोजन किया गया है। इस लकी ड्रॉ में मुर्गे, गाय, शॉपिंग वाउचर और हवाई टिकट से लेकर सवैतनिक अवकाश और बंग्ले तक के ऑफर दिए जा रहे हैं। थाईलैंड में आयोजित एक लॉटरी में पहले विजेता इनखम थोंगखम को 320 डॉलर का इनाम मिला जो गाय खरीदने के लिए दिया गया। लॉटरी में 27 और गायों की पेशकश की गई थी। इंडोनेशिया में जो बुजुर्ग पहली खुराक लगवाने टीका केंद्र पहुंच रहे हैं, उन्हें जिंदा मुर्गा भेंट किया जा रहा है। हांगकांग में हवाई टिकट दिए जा रहे हैं लेकिन टीका न लगवाने पर वेतन रोक दिए जाने की धमकी भी दी है।

महाराष्ट्र में कोरोना मुक्त गांव को 50 लाख

महाराष्ट्र सरकार ने वैक्सीन अभियान को तेज करने के लिए गांवों में प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया है। जिसके तहत कोरोना मुक्त रखने वाले गांवों को प्रदर्शन के आधार पर 50 लाख, 25 लाख और 15 लाख का इनाम दिया जाएगा।

दिल्ली में दी जा रही है संपत्ति कर में छूट

दिल्ली में पूरे परिवार को टीका लगवाने वाले परिवार को उत्तरी नगर-निगम की संपत्ति कर में 5 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

झारखंड में सरकारी दुकान से मुफ्त राशन

झारखंड में लोहरदगा जिले में वैक्सीन लगवाने वाले को सरकारी दुकान से मुफ्त राशन दी जाएगी।

गुजरात में पालकों को स्कूली बच्चों की फीस में 5 प्रतिशत की छूट

अहमदाबाद के चार स्कूलों ने योजना बनाई कि जिन स्टूडेंट्स के पैरेंट्स 31 अक्टूबर से पहले वैक्सीन ले लेंगे उनके एनुअल फीस में 5 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। गुजरात में इसके अलावा कुछ जगहों पर निजी तौर पर गिफ्ट बांटे जा रहे हैं। राजकोट में वैक्सीन लेने वाली महिलाओं को नोज पिन दिए जा रहे हैं जबकि पुरुषों को हैंड ब्लैंडर दिए जा रहे हैं।

असम में बर्थडे गिफ्ट में वैक्सीन

असम के मुख्यमंत्री हेमंत विस्व शर्मा ने लोगों से अपील की है यदि संभव हो तो जन्म दिन के दिन अपने दोस्तों को वैक्सीन गिफ्ट में दें।

तमिलनाडु में वैक्सीन लगाने वालों के लिए टिफिन बॉक्स

तमिलनाडु में विलुपुरम में एक फोटो स्टूडियो के मालिक ने अपने गांव में लोगों को वैक्सीन लिए जाने के बाद किचेन का सामान, टिफिन बॉक्स और गिलाश बांटें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर