चमत्कार: मां की पुकार से मृत बेटे की दोबारा चलने लगीं सांसें, परिजन कर चुके थे अंतिम संस्कार की तैयारी
image source : google

टीआरपी डेस्क। हरियाणा से एक छह साल के मासूम बच्चे की मौत के बाद दोबारा मां की करूण पुकार से उसके जीवित होने की खबर सामने आ रही है। जहां कुछ लोग इसे भगवान का करिश्मा मान रहे हैं तो कोई इसे मां की ममता की शक्ति बता रहे है। वहीं परिवार बच्चे के अंतिम संस्कार की तैयारी में जुटा था लेकिन मां की कुरुणा भरी पुकार को भगवान ने सुन लिया। जिसके बाद बच्चे को फिर से जीवन दान मिल गया। बच्चे के दोबारा जन्म लेने की यह खबर शहर में तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे हर कोई सुनकर हैरान हो रहा है।

बता दें, यह पूरा मामला हरियाणा के बाहदुरगढ़ का है। बच्चे के पिता हितेश और मां जान्हवी ने बताया कि उनके बेटे को टाइफाइड हो गया था। इलाज के लिए उसे 26 मई को डॉक्टरों के पास ले जाया गया था। जहां 6 साल के बच्चे की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी और डॉक्टर्स ने मासूम को मृत घोषित कर दिया था।

हो चुका था अंतिम संस्कार का इंतजाम 

इसके बाद वे लोग बेटे के शव को लेकर दिल्ली से बहादुरगढ आ गए। वहीं बच्चे के दादा ने बताया कि मासूम के अंतिम संस्कार की तैयारिया चल रही थी। मोहल्ले वालों को सुबह श्मशान घाट पहुंचने के लिए कह दिया गया था। उन्होंने बताया कि शव को रखने के लिए बर्फ का भी इंतजाम हो गया था।

मां की पुकार से बच्चे के शरीर में होने लगी हरकत 

इस दौरान मासूम की मां और उसकी ताई उसे प्यार से बार-बार उठने के लिए पुकार रही थीं। मां बार-बार यह कह रही थी कि उठ जा मेरे लाल, उठ जा। जिसके कुछ देर बाद ही बच्चे के शरीर में हरकत होने लगी। इसे देखते ही पिता हितेश ने उसे चादर की पैकिंग से बाहर निकाला और फिल्मों की तरह उसे मुंह से सांस देने लगे। इतने में बच्चे ने पापा के होंठों पर अपने दांत गड़ा दिया।

बच्चे के बचने के सिर्फ 15 प्रतिशत ही थे चांस

बच्चे में जान आते ही परिजन उसे रोहतक के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में ले गए। डॉक्टरों की तरफ से कहा गया कि बच्चे के बचने के सिर्फ 15 प्रतिशत ही चांस है। इलाज शुरू हुआ और बच्चे में तेजी से रिकवरी होने लगी। अब बच्चा पूरी तरह से ठीक है। मंगलावार को वह अपने घर पहुंच गया।

बच्चे के फिर से जीवित होने से घर में रौनक लौट आई है। कहां एक तरफ अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी तो अब वहीं अब बच्चे को एक नया जन्म मिल गया है। परिवार के लोग मिठाइयां बांट रहे हैं और पापा हितेश बच्चे के दांतों से लगे जख्म को दिखाकर खुशी का इजहार कर रहे हैं। लोग इसे भगवान का चमत्कार मान रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर