CM हाउस घेरने जा रहे नर्सिंग स्टूडेंट्स के साथ हुई पुलिस की धक्का-मुक्की, देखें Video
CM हाउस घेरने जा रहे नर्सिंग स्टूडेंट्स के साथ हुई पुलिस की धक्का-मुक्की, देखें Video

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस लगातार जारी है। इसके नियंत्रण पर प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन भी जारी किया गया है, इसी बीच नाराज नर्सिंग के छात्राओं ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

इसी के तहत आज शुक्रवार को नर्सिंग के छात्राओं ने सीएम हाउस घेराव करने की कोशिश की है। इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई है। दरअसल नर्सिंग के छात्रों का राजधानी में बड़ा आंदोलन है। आंदोलन में करीब 1 हजार छात्राएं राजधानी पहुंचे हैं।

जो बूढ़ा तालाब के धरना स्थल से सीएम हाउस की ओर रैली की शक्ल में आगे बढ़ा था। जहां नर्सिंग स्टूडेंट के जोरदार नारे सुनाई दे रहे थे। स्टूडेंट कह रहे थे परीक्षा लेने की फुर्सत नहीं, यह कैसी सरकार है। जनता कांग्रेस के समर्थन के साथ नर्सिंग स्टूडेंट्स का एक बड़ा जत्था बूढ़ा तालाब के धरना स्थल से सीएम हाउस की ओर रैली की शक्ल में आगे बढ़ा। श्याम टॉकीज से ठीक पहले पुलिस की टीम ने बैरिकेड लगाकर छात्रों को रोक लिया। इसकी वजह से स्टूडेंट्स पुलिस और स्टूडेंट के बीच जमकर धक्का-मुक्की भी हुई।

जनता कांग्रेस के नेता प्रदीप साहू और उनके समर्थक सड़क पर ही लेट गए। स्टूडेंट्स ने भी सड़क पर ही धरना देकर रघुपति राघव गाना शुरू कर दिया। जनता कांग्रेस नेता और छात्रों ने पुलिस अफसरों से पूछा कि यह सरकार ऑनलाइन शराब बेच सकती है, लेकिन 2 साल से रुकी हमारी परीक्षा को ऑनलाइन नहीं लिया जा रहा।

ये है पूरा मामला 

कोरोना की वजह से प्रदेश भर के नर्सिंग इंस्टिट्यूट परीक्षा नहीं ले सके हैं। छात्र लगातार इस बात की मांग कर रहे हैं कि उनकी परीक्षा ली जाए ताकि वह भी अपना भविष्य संवार सकें। लगातार इसे लेकर छात्रों ने कई बार स्वास्थ्य मंत्रालय को भी अपनी बात से अवगत कराया। खुद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से भी कई बार ज्ञापन देकर छात्रों ने बातचीत की मगर बात नहीं बनी ।

इसलिए अब जनता कांग्रेस के समर्थन के साथ नर्सिंग स्टूडेंट्स सड़कों पर उतर आए हैं और सरकार के खिलाफ खुले तौर पर विरोध कर रहे हैं और परीक्षा ऑनलाइन लिए जाने की मांग की जा रही है। इधर, छात्रों ने जिद रख दी है कि जब तक कोई जिम्मेदार उनसे मिलने नहीं आता वह सड़क से नहीं उठेंगे। पुलिस अधिकारियों से छात्रों ने बात करने से इनकार कर दिया है।

देखें वीडियो 

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net