ICC WTC Final 2021
image source : google

टीआरपी डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में खेला जा रहा है। 5वें दिन न्यूजीलैंड टीम ने लंच तक 5 विकेट गंवाकर 135 रन बना लिए हैं। फिलहाल कप्तान केन विलियम्सन और कॉलिन डि ग्रैंडहोम क्रीज पर हैं। टीम इंडिया ने पहली पारी में 217 रन बनाए थे।

यह भी पढ़े: 12वीं परीक्षा रद्द करने के खिलाफ दायर याचिका खारिज, सीबीएसई मार्किंग स्कीम पर लगी सुप्रीम कोर्ट की मुहर

बता दें, साउथैंप्टन में चौथे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद आज सुबह एक घंटे देरी से शुरू हुए खेल में न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 101 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई। विलियम्सन और टेलर ने टीम को सही शुरुआत दी। पहले घंटे में टीम ने कोई विकेट नहीं गंवाया और 12 ओवर में 16 रन जोड़े। यहां से कीवी टीम को 117 रन पर तीसरा झटका लगा। मोहम्मद शमी ने रॉस टेलर को 11 रन पर पवेलियन भेजा। शुभमन गिल ने ऑफ साइड में शानदार कैच लपका।

यह भी पढ़े: 77.8% असरदार है भारत बायोटेक की स्वदेशी कोरोना वैक्सीन… SEC की मंजूरी के बाद WHO में सब्मिट किया जाएगा डेटा

न्यूजीलैंड ने गंवाया चौथा विकेट 

न्यूजीलैंड ने 134 रन पर चौथा विकेट गंवाया। ईशांत शर्मा ने हेनरी निकोल्स को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। निकोल्स 7 रन ही बना सके। टीम 1 रन ही जोड़ सकी थी कि शमी ने 5वां झटका दिया। उन्होंने बीजे वाटलिंग को क्लीन बोल्ड किया। इसके अलावा विलियम्सन को मौजूदा भारतीय टीम में शामिल अश्विन ने सबसे ज्यादा 5 बार आउट किया है। उनके अलावा शमी और बुमराह भी 2-2 बार शिकार बना चुके। ईशांत ने एक बार विलियम्सन को पवेलियन भेजा है।

यह भी पढ़े: 2563 केंद्रों में 21 जून को 91,172 लोगों ने लगवाया कोरोना से बचाव का टीका

मौसम साफ रहा तो 91 ओवर का खेला जायेगा मैच 

हालांकि मैच से ठीक पहले शुरू हुई बारिश बंद हो गई है। गीली आउटफील्ड के कारण मैच भारतीय समयानुसार एक घंटे की देरी से 4 बजे शुरू हुआ। अंपायर के मुताबिक, यदि आज मौसम साफ रहा तो 91 ओवर का खेल कराया जाएगा। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार के मुकाबले आज बारिश की संभावना कम है। हालांकि, पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को ओवरकास्ट कंडीशन का फायदा मिल सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर