भारत समाचार लखनऊ के दफ्तर पर आयकर विभाग का छापा

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इनकम टैक्स छत्तीसगढ़ की टीम ने सोमवार को स्कैन स्टील्स कंपनी के रायपुर स्थिति ऑफिस में छापेमार कार्रवाई की है। इसी के साथ ही टीम ने कंपनी के सेल्स हेड विकास कुमार के घर में भी दबिश दी।

आयकर जांच टीम को विकास कुमार के घर से पांच करोड़ रुपए नकद बरामद हुए हैं। स्कैन स्टील्स कंपनी ओड़िशा राउरकेला की है। मिली जानकारी के अनुसार आयकर अफसरों को गायत्री नगर स्थित फ्लैट की जांच में मिले 5 करोड़ रुपए से अधिक नगद को गिनती करने के लिए वेंडर से नोटों की गिनती करने के लिए मशीन बुलवाई गई है। शाम छह बजे तक मशीन आवासीय फ्लैट में पहुंच गई और कैश की गिनती की गई। कैश के साथ-साथ टीम को ज्वेलरी भी मिली है जिसका अभी मूल्यांकन नहीं कराया गया है।

ऐसी भी जानकारी है कि घर से बरामद हुए ज्वेलरी का मूल्यांकन कराया जाएगा। टीम ने इसी के साथ ही एक और स्थान पर जांच की है जिससे इनके लेन-देन की जानकारी मिली थी। इनकम टैक्स की टीम ने इसी के साथ ही देवेंद्र नगर टिम्बर मार्केट स्थित कार्सन चेम्बर में भी छापे की कार्रवाई की जहां इनके उत्पाद सृष्टि टीएमटी का दफ्तर है। दफ्तर में भी टीम ने खरीदी-बिक्री के रिकार्ड की जांच की।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर