रायपुर के अलग-अलग थाना क्षेत्र में 56 लाख का गांजा बरामद, 7 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गांजा तस्करों का बड़ा रैकेट काम कर रहा है। गुरुवार को राजधानी के अलग अलग थाना क्षेत्र से पुलिस ने गांजा तस्करों से 56 लाख का गांजा बरामद किया है इस मामले 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया।

मंदिर हसौद पुलिस को खबर मिली की 2 गाड़ियों में कुछ लड़के गांजा लेकर ओडिशा से रवाना हुए हैं। 7 तस्करों की टीम MP जा रही थी। मुखबीर से मिले इस इनपुट के आधार पर पुलिस ने इन्हें मंदिर हसौद इलाके में रोका। पुलिस ने देखा कि सब्जी ले जाने वाले पिकअप वाहन के ट्रेलर के नीचे बॉक्स बनाकर गांजे के पैकेट छुपाए गए थे। एक अर्टिगा कार के डिग्गी में भी गांजे के पैकेट
मिले।

पूछताछ में युवकों ने बताया कि वो इसे MP लेकर जा रहे थे। पुलिस ने इस मामले में संतोष पाल, भरत गुप्ता, त्रिलोचन बाघ, लक्ष्यपति साहू, लक्ष्मीकांत मोहरे, सदानंद भोई और लुरपराज प्रधान को पकड़ा है। इनमें संतोष और भरत दुर्ग व कांकेर के रहने वाले जबकि अन्य ओडिशा के निवासी हैं। इनके पूरे रैकेट के बारे में पूछताछ की जा रही है। इनके पास से 1 क्विंटल गांजा बरामद किया गया है।

दूसरी कार्रवाई सरस्वती नगर थाना इलाके में हुई। CSP अंकिता शर्मा के साथ थाने की टीम यहां से गुजर रही गाड़ियों की तलाशी ले रहीं थीं। इस बीच टीम को एक ट्रक मिला। ये वाहन लावारिस हालत में था। पुलिस अफसरों को शक हुआ तो गाड़ी की तलाशी ली गई। इस ट्रक में नमक भरा हुआ था। नमक की बोरियों के बीच 7 क्विंटल गांजा मिला। पुलिस को देेख कर ट्रक चालक फरार हो गया। पुलिस के अनुसार ट्रक महाराष्ट्र का था अब इसके मालिक और ड्राइवर की पतासाजी की जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर