ब्लैक-डे
डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में सड़क पर उतरे परिवहनकर्ताओं ने मनाया ब्लैक-डे

रायपुर। डीजल की बढ़ती कीमत पर ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के आह्वान पर सोमवार को छत्तीसगढ़ के परिवहनकर्ताओं ने भी ब्लैक-डे मनाया। प्रदेश की राजधानी रायपुर के रावांभाठा स्थित ट्रांसपोर्ट नगर में परिवहनकर्ताओं ने काले झंडे लेकर और काली पट्टी बांधकर धरना दिया। रायपुर में रायपुर बस्तर कोरापुट परिवहन संघ के बैनर तले परिवहनकर्ताओं ने 28 जून को काला दिवस मनाया।

यह भी पढ़ें: नहीं मिलेगा UPSC उम्मीदवारों को एक और मौका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

प्रदर्शन में शामिल परिवहनकर्ताओं ने कहा कि डीजल के दाम बेतहाशा बढ़ रहे हैं। इस कारण परिवहन व्यापार संकट में आ गया है। परिवहनकर्ताओं ने कहा कि उन्हें अपने व्यापार को बचाने के लिए सड़क पर उतरना पड़ा है। ट्रांसपोर्टनगर में धरना और सभा करने के बाद परिवहनकर्ता अपने वाहनों में काला झंडा लगाकर रायपुर कलेक्टर कार्यालय के लिए निकले। परिवहनकर्ताओं ने टैक्स कम कर केंद्र सरकार से डीजल की कीमत करने के लिए नारे लगाए।

यह भी पढ़ें: बगैर जन सुनवाई अंबुजा सीमेंट कोल वाशरी की स्वीकृति हुई रद्द, निको की जनसुनवाई को दिखाकर ले ली थी अनुमति

चक्काजाम की भी चेतावनी

रायपुर बस्तर कोरापुट परिवहन संघ के सचिव दीवाकर अवस्थी ने बताया कि परिवहनकर्ताओं द्वारा एक दिवसीय धरना, प्रदर्शन करने के बाद डीजल का दाम कम नहीं किया गया तो ऑल इंडिया मोटर टांसपोर्ट कांग्रेस ने सभी राज्यों के परिवहनकर्ताओं को चक्काजाम करने की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। दीवाकर अवस्थी का कहना है कि ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के निर्देशानुसार परिवहनकर्ताओं के आंदोलन का अगला चरण आक्रामक होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर