कोरोना
कोरोना: अब देश के केवल 111 जिलों में 100 से अधिक मामले

टीआरपी डेस्क। देश में कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक अपने-अपने स्तर पर लगातार प्रयास कर रही है। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय लोगों को देश में कोरोना की स्थिति के बारे में जानकारी दे रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बड़ी जानकारी देते हुए कहा कि देश में कोरोना वायरस के मामलों का जो पीक था उसमें 91 फीसदी की गिरावट हुई है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस मुख्यालय के बाहर सात दिन से ‘मुर्गा’ बन रहे राजस्थान के छात्र, जानें क्यों?

लव अग्रवाल ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों से मामलों में लगातार कमी हो रही है। उन्होंने राहत भरी खबर देते हुए कहा कि देश में रिकवरी दर 96.9 फीसदी पहुंच चुकी है। उन्होंने कहा कि जिन जिलों में रोज 100 से ज्यादा नए केस आ रहे थे, जहां 4 मई के हफ्ते में ऐसे जिले 531 थे, वो संख्या 2 जून को घटकर 262 जिले रह गई और अब 111 जिले ही ऐसे हैं जहां रोज 100 से ज्यादा मामले आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पंजाब में दस जुलाई तक बढ़ा प्रतिबंध, 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे बार-पब, डेल्टा प्लस वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता

टीकाकरण पर जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि कुल 27.27 करोड़ लोगों ने वैक्सीन की पहली खुराक और 5.84 करोड़ लोगों ने वैक्सीन की दूसरी खुराक ले ली है। लव अग्रवाल ने कहा कि 1 मई से 24 जून को ग्रामीण इलाकों में वैक्सीन की कवरेज 9.72 करोड़ डोज है जो कि 56 फीसदी है और शहरी इलाकों में वैक्सीन की कवरेज 7.68 करोड़ डोज है जो कि 44 फीसदी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर