पुलिसकर्मियों
छत्तीसगढ़: इन दो जिलों के पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

बिलासपुर/कोरबा। छत्तीसगढ़ के दो जिलों में 24 घंटे के दौरान दो पुलिसकर्मियों पर बड़ी गाज गिरी है। एक तरफ कोरबा में लापरवाही के चलते एक थानेदार को सस्पेंड कर दिया गया है। उनकी एक वेतनवृद्धि भी रोकने के आदेश दिए गए हैं। आरोप है कि शिकायत मिलने के बाद भी उन्होंने चोरी की FIR दर्ज नहीं की। वहीं दूसरी तरफ बिलासपुर में गो तस्करी के मामले में नाम आने के बाद एक कांस्टेबल को हटाकर लाइन अटैच कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: भू-जल स्तर बढ़ाने रेतीली नदियों और नालों में बनेंगे डाइकवाल, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

कोरबा में IG ने की कार्यवाही

कोरबा के हरदीबाजार के ग्राम धतूरा निवासी हनुमान सिंह नैतिक के मकान में 6 माह पहले चोरी हुई थी। उसकी शिकायत लेकर थाने पहुंचे। इसके बाद भी पुलिस जांच के लिए नहीं गई, न ही FIR दर्ज की। कुछ दिनों बाद सूनसान जगह पर टूटा हुआ टीवी, फ्रिज मिला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, पर फिर भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। हनुमान सिंह ने इसकी शिकायत अफसरों से की। जिसके बाद IG ने थाना प्रभारी रमेश पांडेय पर कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें: BREAKING : रायपुर में SEX रैकेट का भंडाफोड़, टिकरापारा के इस इलाके में चल रहा था देह व्यापार का गोरखधंधा, 6 गिरफ्तार

बिलासपुर में SP ने कांस्टेबल को किया सस्पेंड

वहीं बिलासपुर SP प्रशांत अग्रवाल ने हिर्री थाने में पदस्थ कांस्टेबल बबलू बंजारे को सस्पेंड कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, गो सेवकों ने 24 जून की रात सकरी बाईपास पर बूचड़खाने ले जाए जा रहे मवेशियों से भरा ट्रक पकड़ा। इसे सकरी थाना पुलिस को सौंप दिया गया था। इस मामले में गो सेवक अमनदीप सिंह ने 5 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई। इसमें कांस्टेबल बबलू बंजारे का भी नाम था। इसके बाद उसके ऊपर कार्रवाई की गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर