Twitter इंडिया के MD मनीष माहेश्वरी के खिलाफ एक और शिकायत, इस बार लगा ये आरोप
Twitter इंडिया के MD मनीष माहेश्वरी के खिलाफ एक और शिकायत, इस बार लगा ये आरोप

नेशनल डेस्क। नए आईटी नियमों को लेकर ट्विटर और सरकार में तनातनी जारी है। इसी कड़ी में ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी एक और नई मुसीबत में फंस गए हैं। एमडी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ एक और शिकायत दर्ज की। दर्ज शिकायत में मनीष माहेश्वरी और उनकी कंपनी पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप है।

वकील आदित्‍य सिंह देशवाल ने MD के खिलाफ दर्ज कराया शिकायत 

जानकारी के अनुसार वकील आदित्‍य सिंह देशवाल ने दिल्‍ली पुलिस के साइबर सेल में केस दर्ज कराया है। शिकायतकर्ता ने एथीस्‍ट रिपब्लिक (Atheist Republic) नामक हैंडल द्वारा साझा की गई एक पोस्‍ट पर आ‍पत्ति जताई है। शिकायत में कहा गया है कि ट्विटर यूजर की ओर से पोस्ट की गई सामग्री न केवल अपमानजनक थी, बल्कि समाज में भय, शत्रुता, द्वेष, दुर्भावना, झुंझलाहट, असुविधा, खतरे, बाधा, अपमान, चोट और अपराध के उद्देश्य से पोस्ट की गई है।

इससे पहले ट्विटर के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ दर्ज की गई थी शिकायत 

वहीं इससे पहले देश का गलत मानचित्र लगाने के लिए भी ट्विटर के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ दो प्राथमिकियां दर्ज की गई थी। ट्विटर और भारतीय अधिकारियों के बीच यह नवीनतम तनातनी है। नए आईटी नियमों का पालन नहीं करने के लिए जहां सोशल मीडिया कंपनी का केंद्र सरकार के साथ गतिरोध चल रहा है वहीं ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी को हाल में उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने एक बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति पर हमले के सिलसिले में आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करने के लिए समन भेजा था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net