नई दिल्ली /रायपुर।  इंग्लैंड के फैंस ने देश को किसी बड़े फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में देखने के लिए लंबा इंतजार किया. लेकिन हैरी केन(Harry Kane) की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम ने यूरो 2020 (Euro 2020) के फाइनल में पहुंचकर इस इंतजार को खत्म किया. इंग्लैंड ने एक दिन पहले यूरो कप के दूसरे सेमीफाइनल में डेनमार्क को 2-1 से हराया था.

यह भी पढ़ेंः T20: वेस्टइंडीज ने कंगारू टीम को दी शिकस्त, 5 मैच की सीरीज में बनाई बढ़त

11 जुलाई को इटली से होगा मुकाबला

ये जीत इसलिए भी खास है. क्योंकि इंग्लैंड टूर्नामेंट के 60 साल के इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंचा है. जहां उसका मुकाबला 11 जुलाई को इटली से होगा. ये मैच वेम्बली स्टेडियम में खेला जाएगा. ये इंग्लैंड का होम ग्राउंड है और यहां टीम का रिकॉर्ड अच्छा है. इंग्लैंड को सेमीफाइनल में मिली इस जीत से पूरा देश खुश है. हजारों की संख्या में फैंस ने सड़कों पर उतरकर अपनी टीम की जीत का जश्न मनाया,

इटली एक बार यूरो कप जीता है

इंग्लैंड पहली बार यूरो कप के फाइनल में पहुंचा है. दूसरी ओर, इटली की टीम 1968 में यूगोस्लाविया को हराकर यूरो कप का खिताब जीत चुकी है. जबकि साल 2000 और 2012 में इटली रनर अप रही थी. फाइनल को लेकर इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन ने कहा कि खिताबी मुकाबले में दोनों टीमें बराबरी पर हैं. बेशक, इटली बड़े टूर्नामेंट जीतने के मामले में हमेशा बेहतर रहा है. लेकिन हमारी टीम में शामिल ज्यादातर खिलाड़ी क्लब फुटबॉल का बड़े फाइनल खेले हैं, तो उन्हें इस तरह के मुकाबले से निपटने का अनुभव है. ऐसे में हम फाइनल में इसी सोच और जोश के साथ उतरेंगे.

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर