रायपुर। यदि आप जल्दी से अमीर बनना चाहते हैं या थोड़ा सा पैसा इनाम या लॉटरी के रूप में अर्जित करना चाहते हैं, तो शायद आपको फूड डिलीवरी कंपनी ज़ोमैटो की ऐप सुरक्षा को थोड़ा और करीब से देखना होगा। एक आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, जोमेटो कंपनी अपने ऐप या वेबसाइट में सिक्योरिटी होल या बग (सुरक्षा संबंधी गड़बड़ी) खोजने वाले को 3 लाख रुपये का इनाम दे रही है।

बग बाउंटी प्रोगाम

यह Zomato के बग बाउंटी प्रोग्राम का हिस्सा है। फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म इसके तहत किसी को 4000 डॉलर यानि करीब 3 लाख रुपये की पेशकश कर रहा है। इसके लिए आपको जोमेटो के एप या वेबसाइट में बग ढूंढना होगा। यहां तक ​​कि जोमेटो के सुरक्षा इंजीनियर यश सोढा ने भी कल ट्विटर पर बग बाउंटी कार्यक्रम के बारे में पोस्ट किया है। बग की वजह से कंपनी की सिक्योरिटी को कितना नुकसान हो सकता है इसकी जांच CVSS (Common Vulnerability Scoring System) के तहत होगी।

यह भी पढ़ेंः फरार Zomato डिलिवरी ब्वॉय गिरफ्तार, ऑर्डर कैंसल करने पर महिला को नाक पर मारा था पंच

ये किया ट्वीट

करोन डॉट कॉम पर एक आधिकारिक ब्लॉग अपडेट में जोमैटो ने सुरक्षा खतरों के विभिन्न स्तरों पर दिए जा रहे इनाम को अपडेट करते हुए लिखा, ‘हम यह घोषणा करते हुए उत्साहित हैं कि हमने 8 जुलाई 2021 तक सभी गंभीरता स्तरों पर इनाम बढ़ा दिए हैं। हम उम्मीद करते हैं कि इससे हैकर कम्युनिटी को बग खोजने का प्रोत्साहन मिलेगा. हमारे प्रोग्राम में आपके शामिल होने का शुक्रिया. हमें आगे आपकी रिपोर्ट का इंतजार रहेगा।’

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर