अरविन्द केजरीवाल
image source : google

टीआरपी डेस्क। केजरीवाल सरकार ने अब उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड में चुनाव के मद्देनजर देहरादून दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने ऐलान किया कि उत्तराखंड में हमारी सरकार बनेगी तो 300 यूनिट तक बिजली हर परिवार को मुफ्त दी जाएगी। लोगों को 24 घंटे बिजली मिलेगी। इसके अलावा उनका पुराना बिजली का बिल माफ कर दिया जायेगा।

यह भी पढ़े: LG ने पलटा केजरीवाल सरकार का फैसला, कहा- कोई भी करा सकता है दिल्ली में इलाज

किसानों को दी जायेगी मुफ्त बिजली 

वहीं केजरीवाल ने कहा कि किसानों को मुफ्त बिजली दी जायेगी। वो खेती के लिए जितना भी बिजली उपयोग करेंगे उनको बिजली बिल नहीं देना होगा। यहां के लोगों से जब हमारे कार्यकर्ताओं ने बात की तो पता चला कि लोगों के अनाप-सनाप बिजली बिल आये हैं। ऐसे सभी बिजली बिल माफ कर दिये जायेंगे। उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड में पेड़ हैं, पहाड़ हैं खनिज संपदा हैं। उत्तराखंड के लोग काफी मेहनती हैं। लेकिन यहां की पार्टियों ने और सरकारों ने उत्तराखंड को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ रखी है।

यह भी पढ़े: ऑक्सीजन ऑडिट टीम के खुलासे के बाद, पात्रा के निशाने पर केजरीवाल सरकार कहा- झूठे हैं दिल्ली के मुख्यमंत्री

कांग्रेस और भाजपा के बीच पिस रही जनता- CM केजरीवाल

उत्तराखंड में दो पार्टियां हैं कांग्रेस और भाजपा। दोनों चक्की के दो पाटे हैं और यहां की जनता उनके बीच पिस रही है। दोनों पार्टियों ने समझौता किया हुआ है कि एक बार तुम सरकार बनाओ, दूसरी बार हम बनायेंगे। केजरीवाल ने कहा कि दोनों पार्टियों ने उत्तराखंड को लूटने का प्लान बनाया है। दोनों पार्टियों को उत्तराखंड की जनता की चिंता नहीं है। दोनों केवल लूटने में लगे हैं। दोनों केवल सत्ता और कुर्सी की लड़ाई लड़ रही है। आज इतनी महंगाई हो गयी है कि आम आदमी को अपना घर चलाना मुश्किल हो गया है। महंगाई का असर सबसे ज्यादा महिलाओं पर पड़ा है।

यह भी पढ़े: राम भक्त केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला: मुफ्त में कराई जाएगी अयोध्या के राम मंदिर की यात्रा, भिखारी के बच्चे को भी मिलेगी अच्छी शिक्षा, जानें CM की रामराज्य परिकल्पना

उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड बिजली बनाता है और दूसरे राज्यों को बिजली देता है तो फिर उत्तराखंड के लोगों को इतनी महंगी बिजली क्यों मिल रही है। सरकार और पार्टियों को इसकी चिंता नहीं है। वह केवल अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने का काम कर रहे हैं। जब टेरी बांध बनाया गया था तो विस्थापितों को फ्री बिजली देने का वादा किया गया था लेकिन किसी को भी फ्री बिजली नहीं मिली।

यह भी पढ़े: CM केजरीवाल का ऐलान, अब उत्तराखंड के लोगों को भी मुफ्त बिजली देगी सरकार

केजरीवाल ने कहा कि अभी कुछ दिनों पहले सुनने में आया था कि उत्तराखंड के बिजली मंत्री ने घोषणा की थी कि 100 यूनिट बिजली सभी परिवारों को फ्री में दी जायेगी और 100 से 200 यूनिट बिजली के बिल में 50 फीसदी की छूट दी जायेगी। लेकिन मुख्यमंत्री ने दो दिनों के बाद ही कह दिया कि ऐसी कोई योजना नहीं है। भाजपा जुमलों की पार्टी है, इसके नेता केवल वादे करते हैं। उत्तराखंड के लोगों ने मन बना लिया है कि यहां आम आदमी पार्टी की सरकार बनायेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर