नरेंद्र मोदी कैबिनेट में विस्तार के बाद BJP में बगावत, महाराष्ट्र में 14 नेताओं ने छोड़ी पार्टी

टीआरपी डेस्क। नरेंद्र मोदी कैबिनेट विस्तार के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में बगावती तेवर देखने मिल रहे हैं। महाराष्ट्र में 14 नेताओं ने पार्टी छोड़ दी तो वहीं पंजाब में पूर्व मंत्री को निकाल दिया गया। जिसके जवाब में उनकी ओर से कहा गया कि यह चीज उनके लिए मेडल समान है।

बता दें कि महाराष्ट्र के सांसद प्रीतम मुंडे खाडे को केंद्रीय कैबिनेट में शामिल न किए जाने के विरोध में शनिवार (10 जुलाई, 2021) को महाराष्ट्र के बीड जिला के 14 पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया। इन नेताओं में बीड बीजेपी जिला महासचिव सरजेराव तांडले और जिला युवा इकाई के उपाध्यक्ष विवेक पाखरे शामिल हैं। जिला परिषद और पंचायत समिति के सात सदस्यों ने भी इस्तीफा दिया है।

तांडले के मुताबिक, “अगर हमारे नेता का ही सम्मान नहीं होगा, तो फिर संगठन में बने रहने का क्या मतलब है? इस्तीफों पर मुंडे ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा था, “समर्थकों से हमारा बेहद गहरा नाता है। यह पुराना संबंध है, जो कि पद या पावर पर आधारित नहीं है। वे दुखी हैं…।”

उधर, पंजाब बीजेपी ने पूर्व मंत्री अनिल जोशी को छह साल के लिए पार्टी के लिए बाहर कर दिया। बीजेपी की राज्य इकाई के बयान के मुताबिक, जोशी को केंद्र सरकार, पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व और उसकी नीतियों के खिलाफ बयानबाजी करने पर निकाला गया है। स्टेट यूनिट चीफ अश्विनी शर्मा के निर्देश पर उनके खिलाफ यह ऐक्शन लिया गया।

बीजेपी ने इससे पहले सात जुलाई, 2021 को उन्हें “दल विरोधी गतिविधियों” को लेकर शो-कॉज नोटिस भी थमाया था। 2012-2017 के बीच शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) और बीजेपी के गठबधंन वाली पंजाब सरकार में स्थानीय निकाय, मेडिकल शिक्षा और शोध मामलों के मंत्री रहे जोशी ने कहा- क्या पंजाबवासियों के बारे में बात करना गलत है? बीजेपी कार्यकर्ता पीटे जा रहे हैं। क्या किसान आंदोलन के हल के बारे में बात करना गलत है? पंजाब बीजेपी चीफ और उनकी टीम ने केंद्र को सही प्रतिक्रिया नहीं दी है। इन्हीं लोगों ने मुझे पार्टी से निकाला है, जबकि जो पार्टी को बचाने की बात कर रहा है, उसे बाहर फेंक दिया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर