ट्रक में लोड पानी की टंकियों में छिपा कर ले जा रहे थे 55 लाख का गांजा, पकड़ लिया महासमुंद की पुलिस ने
image source : google

महासमुंद। छत्तीसगढ़ के सीमांत इलाके से अवैध तरीके से मादक पदार्थों की तस्करी अब भी जारी है। महासमुंद की पुलिस ने एक बार फिर ऐसी ही एक तस्करी को विफल कर दिया। यहाँ उड़ीसा की ओर से आने वाले मार्ग पर तैनात पुलिस के जवानो ने काफी मशक्कत के बाद एक ट्रक को पकड़ा, जिसमे टंकियों के अंदर गांजे को छिपा कर रखा गया था।

जवानों  ने रात भर की पहरेदारी

महासमुंद से होकर गुजरने वाले नेशनल हाइवे से अक्सर अवैध तरीके से गांजा, जेवरात, नगदी नोट  का परिवहन किया जाता है। यही वजह है कि इस इलाके की पुलिस पूरे समय अलर्ट रहती है। मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि कोमाखान थाने की पुलिस को पता चला था कि रात के अँधेरे में गांजे का परिवहन होने वाला है। सूचना के आधार पर पुलिस ने रात भर नाकेबंदी की। इस दौरान सुबह लगभग 04 बजे प्लास्टिक की पानी की टंकियों से भरे एक ट्रक को रोका गया, तब ट्रक चालक ने वाहन को आगे रोकने का इशारा किया और ट्रक लेकर भाग निकला। उसे ऐसा करते देख जवानों ने दौड़ाया। काफी दूर जाकर चालक ने ट्रक को सड़क के किनारे खड़ा किया और निकल भागा।

पुलिस के जवानो ने ट्रक की तलाशी ली। इस दौरान पानी की कुछ टंकियों में टेपिंग किये हुए पैकेट नजर आये। इनमे गांजा भरा हुआ था। पुलिस ने ट्रक को थाने में लाकर गांजे के सभी पैकेट्स को बहार निकाला। तौले जाने पर गांजे का कुल वजन 02 क्विंटल 60 किलो निकला। एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि जब्त गांजे की कुल कीमत 52 लाख रूपये है। वहीं  पुलिस ने ट्रक को भी जब्त कर लिया है।

ट्रक मालिक पर जुर्म दर्ज

गांजा तस्करी के इस मामले में ट्रक मालिक रमाकांत पांडेय के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है, जो हुगली वेस्ट बंगाल के हिमनगर का रहने वाला है। इसके अलावा मौके से फरार ट्रक चालक के ऊपर भी जुर्म दर्ज किया गया है। पुलिस का दावा  है कि गांजे के तस्करों को जल्द ही पकड़ लिया जायेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर