कोरोना की दूसरी लहर को जिस तरह यूपी ने संभाला, वो अभूतपूर्व- PM मोदी
Image Source : Google

टीआरपी डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं। जहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया। इसके बाद PM मोदी ने आकर्षण का केंद्र व भारत और जापान की दोस्ती का प्रतीक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर समेत 583 करोड़ की 280 योजनाओं का बटन दबाकर उद्घाटन किया।

यह भी पढ़े: PM मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार में दिखी चुनावी तैयारी,यूपी, गुजरात, महाराष्ट्र पर जोर

उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री ने महामारी के खिलाफ काशी क्षेत्र में किए गए प्रयासों की भी जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि बनारस के विकास के लिए जो कुछ भी हो रहा है वह सबकुछ महादेव के आशीर्वाद और बनारस की जनता के प्रयास से ही जारी है। बीते कुछ महीने हम सभी के लिए बहुत मुश्किल भरे रहे हैं। कोरोना वायरस के बदले हुए और खतरनाक रूप ने पूरी ताकत के साथ हमला किया था लेकिन काशी सहित, यूपी ने पूरे सामर्थ्य के साथ इतने बड़े संकट का मुकाबला किया। देश का सबसे बड़ा आबादी वाला प्रदेश दुनिया के दर्जनों बड़े-बड़े देशों से भी ज्यादा हो, वहां कोरोना की दूसरी लहर को जिस तरह यूपी ने संभाला, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका वो अभूतपूर्व है।

यह भी पढ़े: ‘वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने उठाया सवाल

कोरोना की सबसे ज्यादा टेस्टिंग वाला राज्य उत्तर प्रदेश

वहीं PM मोदी ने कहा कि मैं काशी के अपने साथियों का, यहां शासन-प्रशासन से लेकर कोरोना योद्धाओं की संपूर्ण टीम का विशेष रूप से आभारी हूं। आपने दिन-रात जुटकर जिस प्रकार काशी में व्यवस्थाएं खड़ी कीं, वो बहुत बड़ी सेवा है। आज उत्तर प्रदेश पूरे देश में कोरोना की सबसे ज्यादा टेस्टिंग, सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन करने वाला राज्य है। हमारे इन्फोग्राफिक्स को ट्वीट और कोट ट्वीट कर भाजपा सरकार की लोककल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिये आपका हृदय से आभार। हमें आशा है कि आगे भी आपका समर्थन हमारे कार्यों को यूं ही मिलता रहेगा।

यह भी पढ़े: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रमुख सलाहकार पीके सिन्हा ने दिया पद से इस्तीफ़ा, निजी कारणों को बताई वजह

काशी नगरी आज पूर्वांचल का बहुत बड़ा ‘‘मेडिकल हब’’

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के गांवों में स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना हो या राज्य में अस्पतालों का निर्माण, राज्य में चिकित्सा संसाधन में अभूतपूर्व सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘चार साल पहले तक जहां उत्तर प्रदेश में दर्जनभर मेडिकल कॉलेज हुआ करते थे, उनकी संख्या आज करीब करीब चार गुना हो चुकी है। बहुत सारे चिकित्सा कॉलेजों का निर्माण अपने अलग-अलग चरणों में है। अभी उत्तर प्रदेश में करीब 550 से अधिक ऑक्सीजन संयंत्र बनाने का काम भी तेजी से चल रहा है।’’

यह भी पढ़े: केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा, DA 17% से बढ़ाकर किया 28%

उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन और आईसीयू जैसी सुविधाएं निर्मित करने का जो बीड़ा उत्तर प्रदेश सरकार ने उठाया है वह सराहनीय है। प्रधानमंत्री ने कहा कि काशी नगरी आज पूर्वांचल का बहुत बड़ा ‘‘मेडिकल हब’’ बन रही है और जिन बीमारियों के इलाज के लिए कभी दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था, उनका इलाज आज काशी में भी उपलब्ध है।

यह भी पढ़े:

बता दें कि पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में करीब आठ महीने बाद दौरे पर आए हैं। वह लगभग 5 घंटे यहां वक्‍त बिताएंगे। वहीं पीएम को रिटर्न गिफ्ट भी मिलेगा। दरअसल उन्हें रुद्राक्ष काष्ठ कला की एक नायाब प्रतिमूर्ति लल्लापुरा निवासी मास्टर शिल्पी मुमताज अली जरदोजी और रुद्राक्ष के दानों का अद्भुत प्रयोग करते हुए अंगवस्त्र और जरी से ही उकेर कर रुद्राक्ष लिखा भेट करेंगे। पद्मश्री डॉक्टर रजनीकांत के मार्गदर्शन में लकड़ी खिलौना के नेशनल मेरिट अवॉर्डी रामेश्वर सिंह और स्टेट अवॉर्डी राजकुमार के साथ कुशल शिल्पिओं की टीम ने एक हफ्ते की लगातार कोशिश से रुद्राक्ष भवन के मॉडल को तैयार किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर