PM मोदी ने किया देश के पहले एयरपोर्ट जैसे रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन, वडनगर स्टेशन को दी खास सौगात
PM मोदी ने किया देश के पहले एयरपोर्ट जैसे रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन, वडनगर स्टेशन को दी खास सौगात

नेशनल डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात मे कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया। इनमें गांधीनगर रेलवे स्टेशन, एक्वेटिक और रोबोटिक्स गैलरी, गुजरात साइंस सिटी में नेचर पार्क समेत कई प्रोजेक्ट्स शामिल हैं।

गांधीनगर रेलवे स्टेशन देश का पहला रिडेवलप रेलवे स्टेशन है और यहां यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी कई सुविधाएं मिलेंगी। इस कार्यक्रम में गुजरात के सीएम विजय रूपाणी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्बोधन

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये देश के भविष्य के रेलवे स्टेशन की नींव है। आज देश का लक्ष्य सिर्फ Concrete के Structure खड़ा करना नहीं है, बल्कि आज देश में ऐसे Infra का निर्माण हो रहा है जिनका अपना Character हो। बेहतर पब्लिक स्पेस हमारी जरूरी आवश्यकता है। हमारे शहरों की एक बड़ी आबादी क्वालिटी पब्लिक लाइफ और क्वालिटी पब्लिक स्पेस से वंचित रही है. अब अर्बन डेवलपमेंट की पुरानी सोच को पीछे छोड़कर, देश आगे बढ़ रहा है।

यह भी पढ़े : PM मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार में दिखी चुनावी तैयारी,यूपी, गुजरात, महाराष्ट्र पर जोर

बच्चों में क्रिएटिविटी जगाती है साइंट सिटी जैसी सुविधा

पीएम मोदी ने कहा, साइंस सिटी जैसी सुविधा बच्चों में रचनात्मकता को जगाती है, और एक मनोरंजक सुविधा के रूप में भी काम करती है।

अमित शाह-विजय रुपाणी का संबोधन

इस खास कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह ने संबोधन के दौरान पीएम नरेंद्र की जमकर तारीफ की। उन्होंने गांधीनगर रेलवे स्टेशन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है और जोर देकर कहा है कि उनके विजन की वजह से गुजरात में रेलवे का बेहतरीन विकास हो रहा है।

वहीं सीएम विजय रुपाणी ने भी इस बात पर खुशी जाहिर की कि अब गुजरात की तुलना दुनिया के तमाम विकसित देशों से होती है। उनकी नजरों में पीएम मोदी ने गुजरात के विकास को नया आयाम दे दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

 

Trusted by https://ethereumcode.net