मास्क नहीं पहनने वालों का जांजगीर जिले में हो रहा है चालान, रेलवे स्टेशन में यात्रियों का हो रहा है कोविड टेस्ट
मास्क नहीं पहनने वालों का जांजगीर जिले में हो रहा है चालान, रेलवे स्टेशन में यात्रियों का हो रहा है कोविड टेस्ट

जांजगीर-चांपा। जिले में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन काफी गंभीर है। यहां कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला के निर्देश पर कोविड संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ संयुक्त कार्यवाही की जा रही है। इसके लिए राजस्व, पुलिस और स्थानीय निकाय के अधिकारियों का दल गठित किया गया है।

जांजगीर के तहसीलदार अतुल वैष्णव ने बताया कि बीते 4 दिनों में जांजगीर-नैला नगर पालिका क्षेत्र में 104 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर 16 हजार 600 रूपये का अर्थदंड वसूल किया गया । रविवार 18 जुलाई को बिना मास्क वाले 19 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर 4,200 रुपए का जुर्माना वसूल किया गया । इसके लिए चौक चौराहों में बिना मास्क पहने लोगों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की जा रही है। साथ ही कोविड-19 के संक्रमण तथा बचाव के लिए लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

उधर जांजगीर जिले के अंतर्गत आने वाले 04 रेलवे स्टेशनों में ट्रेन से आने वाले यात्रियों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है। यहां बाहर से आने वाले यात्रियों के पास कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट नहीं होने पर उनकी मौके पर ही जाँच की जा रही है। साथ ही यात्रियों को कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए कोविड के गाइडलाइन का पालन करने को कहा जा रहा है।
गौरतलब है कि प्रदेश के सभी प्रमुख जिलों में कोरोना का संक्रमण कम होने के चलते लॉक डाउन को तमाम हिदायतों के साथ पूरी तरह ख़त्म कर दिया गया है, मगर लोग जिस तरह से सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ लगा रहे हैं, उससे ऐसा लगता है मानो उन्हें कोरोना के किसी भी खतरे का अहसास नहीं है, जबकि देश के कई राज्यों में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए प्रदेश भर में फिर से कड़ाई बरतने की जरुरत है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net