अजब-गजब : कम बारातियों के साथ पहुँचा दूल्हा तो दुल्हन ने कर दिया शादी से इनकार, दूल्हे ने ढूंढी नई दुल्हनियां
अजब-गजब : कम बारातियों के साथ पहुँचा दूल्हा तो दुल्हन ने कर दिया शादी से इनकार, दूल्हे ने ढूंढी नई दुल्हनियां

मथुरा। आमतौर पर आप सभी ने सुना होगा अधिक बरात आने या मांग न पूरी होने पर कई बरात लौट जाती है। लेकिन मथुरा से एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां दुल्हन ने कम बाराती आने की वजह से शादी से इंकार कर दिया है। बता दें यह तब हुआ जब कोरोना काल में कई राज्यों में कम बारातियों के साथ शादी करने की अनुमति दी गई है।

बताया जा रहा है कि दुल्हन की इच्छा बारातियों की भीड़ देखने की थी लेकिन दूल्हे ने बरात में गिनती के लोग आए थे। इस वजह से दुल्हन ने शादी तोड़ने का फैसला ले लिया। हालांकि परिवार से लेकर समाज के लोगों ने दुल्हन को समझाने का प्रयास किया।

लेकिन दुल्हन को शादी तोड़ना मंजूर था पर ख्वाहिशों को दबाने को तैयार नहीं हुई वही दूल्हा भी कम नहीं था उसने उसी गांव में दूसरी दुल्हन ढूंढ कर शादी कर ली जिसमें समाज ने भी सहमति जताई है।

बता दें कि बिचपुरी निवासी महावन तहसील के तेहरा गांव के रहने वाले मदनलाल की पुत्री के साथ सूरजपाल पुत्र ओम हरी मांट निवासी की शादी 2 माह पहले तय कर दी गई थी शादी समारोह में बराती के तौर पर डेढ़ सौ लोगों को लाने की बात कही गई थी लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए महावन तहसील के तेहरा गांव में 20 जुलाई को सूरजपाल 10 से 15 लोगों की बारात लेकर पहुंचा था शादी की रस्में शुरू ही होने वाली थी कि बारातियो की संख्या कम देखकर लड़की पक्ष ने शादी करने से मना कर दिया

इसके बाद गांव के बुजुर्ग एकत्रित होकर मदनलाल और लड़की को समझाने लगे लेकिन बात नहीं बनी तब गांव के बुजुर्गों ने गांव की दूसरी लड़की के साथ 21 जुलाई को लड़के की शादी संपन्न कराई यह मामला पूरे गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है

बताते चले कि कुमारपाल प्रधान सोगरवाल ने बताया कि तेहरा गांव में 20 जुलाई को माट निवासी सूरज पाल के बेटे की शादी गांव के मदनलाल की पुत्री के साथ होनी थी लेकिन बारातियों की संख्या कम होने की वजह से दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया अगले दिन 21 जुलाई को गांव के बुजुर्गों की सहमति होने के बाद दूसरी लड़की के साथ सूरजपाल के बेटे का विवाह संपन्न कराया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net