महंगाई के बोझ तले दबे आम आदमी को एक बार फिर मिला झटका ! फिर बढ़े LPG के दाम, जानें क्या है नई कीमत
महंगाई के बोझ तले दबे आम आदमी को एक बार फिर मिला झटका ! फिर बढ़े LPG के दाम, जानें क्या है नई कीमत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में साइबर क्राइम का मामला बढ़ता ही जा रहा है। इसी के तहत एक खबर रायपुर के एक कारोबारी से ठगी की सामने आई है। यहां कारोबारी को ठग ने अपने जाल में फंसाकर 3 लाख रुपए ऐंठ लिए है ।

ठग ने इंडेन गैस की एजेंसी दिलाने के नाम पर ये ठगी की है। सालों की कमाई कारोबारी ने सिर्फ 12 दिनों में ही गंवा दी है। ये घटना मोवा की दुबे कॉलोनी के रहने वाले अलवर्ट कुजूर के साथ हुई है।

ठग ने इस तरह दिया ठगी की घटना को अंजाम

अलवर्ट ने 2 जुलाई को अपने फोन से गैस एजेंसी की डीलरशिप के लिए नेट पर कुछ सर्चिंग की। इसी दौरान वो ठगों की झांसे में फंस गए। ऐसे लोगों को सरकारी गैस एजेंसी दिलाने के नाम ठगने के लिए शातिरों ने भी विज्ञापन अपलोड कर रखे थे।

इन्हीं में से एक विज्ञापन पर क्लिक करके अलवर्ट ने फोन नंबर 8016-637100 हासिल किया। इस पर बात की तो कॉल उठाने वाले ने खुद को इंडेन का कर्मचारी बता दिया। उसने एक डिजिटल फॉर्म का लिंक अलवर्ट को भेजा। इसमें बैंक डिटेल्स भी मांगी गई थी। अलवर्ट ने जानकारी दे दी और यहीं गलती कर बैठे। ठग ने इसके बाद प्रोसेसिंग और रजिस्ट्रेशन के नाम पर 14 तारीख तक अलग-अलग किश्तों में 3 लाख 5800 रुपए ले लिए। ठग ने दावा किया था कि गैस एजेंसी के इस काम से अलवर्ट करोड़ों कमाएगा। इसके बाद न एजेंसी का पता चला न ही कॉल पर बात करने वाले का। इंडेन के दफ्तर जाकर पता करने पर अलवर्ट को अपने साथ हुई ठगी का पता चला। अब मोवा की पुलिस इस केस में छानबीन कर रही है।

नाइजीरियन ठग को पकड़ लाई पुलिस

शनिवार को रायपुर की पुलिस ने दिल्ली से एक नाइजीरियन को पकड़ा है। वो सोशल मीडिया में विधवा या अधिक उम्र की कामकाजी महिलाओं से दोस्ती कर उनसे ठगी करता था। पुलिस ने दिल्ली में छापा मारकर गिरोह के सरगना नाइजीरियाई युवक को गिरफ्तार किया। ठग ने शिवानंद नगर की महिला से दोस्ती कर उससे 24 लाख की ठगी की थी। महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने तहकीकात की और बैंक खाते की मदद से ठग तक पहुंच गई। जालसाज के पकड़े जाने के बाद पता चला कि इसी तरह से महिलाओं को ठगना उसका पेशा है। पुलिस नाइजीरियन युवक आउत्तरा से पूछताछ कर रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net