Manish Tewari का Navjot Singh Sidhu के सलाहकार पर तीखा हमला, कहा- ऐसे लोगों को सिर्फ पार्टी ही नहीं मुल्क में रहने का हक नहीं

टीआरपी डेस्क। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली‌ अपनी विवादित पोस्ट के बाद अब पार्टी में ही घिरते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने माली पर निशाना साधते हुए कहा है कि ऐसे लोगों को सिर्फ पार्टी नहीं, बल्कि देश में रहने का भी कोई हक नहीं है।

माली फेसबुक पेज पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का एक स्केच पोस्ट कर विवादों में घिर गए हैं। उन्होंने 1989 में पब्लिश ‘जन तक पैगाम’ नाम की पंजाबी मैगजीन का कवर सोशल मीडिया में शेयर किया था। इसमें दिख रहा है कि इंदिरा गांधी इंसानी खोपड़ियों के ढेर पर खड़ी हैं और उनके हाथ में मौजूद बंदूक पर भी एक खोपड़ी लटक रही है।

मनीष तिवारी ने की ये मांग

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि जो मानता नहीं कि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है, उस व्यक्ति को इस मुल्क में रहने का हक है ही नहीं। शहीदों की शहादत की खिल्ली उड़ाने का काम करने वालों के बयानों को हरीश रावत जी को गंभीरता से लेना चाहिए।

एक और विवाद से जुड़ा माली का नाम

इस बीच सिद्धू के एडवाइजर मालविंदर सिंह माली का एक और विवाद सामने आया है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लेकर विवादित स्केच पोस्ट किया है।  फोटो में उन्होंने एक बंदूक पकड़ी हुई है, जिसकी नली पर भी मानव खोपड़ी लगी है। इस विवादित स्केच को पोस्ट करने के बाद पंजाब कांग्रेस में हंगामा खड़ा हो गया।

पहले भी रहा है विवादों से नाता

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली ने एक फेसबुक में लिखा था कि कश्मीर एक देश है, जो कश्मीरियों का है। 1947 में इंडिया को छोड़ते समय हुए समझौते के अनुसार और यूएनओ के फैसले का उल्लंघन करते हुए कश्मीर के दो टुकड़े कर दिए गए, जिस पर पाकिस्तान और भारत का कब्जा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर