नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी ने 23 अगस्त सोमवार को कीनिया की राजधानी नैरोबी में आयोजित जूनियर चैंपियनशिप में भारत के उन सभी युवा एथलीट को बधाई दी, चैंपियनशिप में जिन्होंने तीन पदक जीते हैं। नरेंद्र मोदी ने सभी विजेताओं को बधाई दी है और उनके एथलेटिक्स में भारत की संभावनाओं के बारे में आशा व्यक्त की है।

आने वाले समय के लिए अच्छा संकेत

भारत ने अपने खेल इतिहास में पहली बार अंडर-20 वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप तीन पदक जीते हैं। इससे पहले भारत एक से ज्यादा पदक नहीं जीत सका था। पीएम मोदी ने कहा कि, “केन्या में विश्व एथलेटिक्स U20 चैंपियनशिप में 2 रजत पदक और कांस्य पदक घर लाने के लिए हमारे एथलीटों को बधाई। एथलेटिक्स पूरे भारत में लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है और यह आने वाले समय के लिए एक अच्छा संकेत है। हमारे मेहनती एथलीटों को शुभकामनाएं।”

6.60 मीटर की छलांग के साथ स्वर्ण पदक भारत के नाम

बता दें कि भारत को दो पदक 4×400 मीटर रिले (कांस्य) और 10,000 मीटर रेस वॉक में मिले जहां अमित खत्री ने रजत पदक जीता है। चैंपियनशिप के आखिरी दिन, भारत ने अपना तीसरा पदक जीता है। वहीं शैली सिंह ने रजत पदक जीता अपने नाम किया है। शैली ने फाइनल में 6.59 मीटर की छलांग लगाई, जबकि स्वीडन के माजा अस्काग ने स्वर्ण पदक 6.60 मीटर की छलांग लगाई। यह एकल U20 विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत द्वारा जीते गए सबसे अधिक पदक हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर