मौद्रिकरण नीति पर ममता ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- संपत्ति देश की है, भाजपा या मोदी की नहीं
मौद्रिकरण नीति पर ममता ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- संपत्ति देश की है, भाजपा या मोदी की नहीं

नेशनल डेस्क। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज बुधवार को केंद्र सरकार की राष्ट्रीय मौद्रिकरण पाइपलाइन (एनएमपी) नीति को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता ने कहा यह मोदी या फिर बीजेपी की संपत्ति नहीं है। यह संपत्ति देश की है। बंगाल सीएम ने एनएमपी को ‘चौंकाने वाला और दुर्भाग्यपूर्ण फैसला’ करार देते हुए आरोप लगाया कि इन संपत्तियों को बेचने से मिले पैसों का इस्तेमाल चुनाव के दौरान विपक्षी दलों के खिलाफ किया जाएगा।

ममता ने राज्य सचिवालय नबन्ना में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा, “हम इस चौंकाने वाले और दुर्भाग्यपूर्ण फैसले की निंदा करते हैं। ये संपत्ति देश की हैं। ये न तो मोदी की संपत्ति हैं और न ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की। वे (केंद्र सरकार) अपनी मर्जी से देश की संपत्ति को नहीं बेच सकते।”

आगे उन्होंने कहा कि पूरा देश इस “जनविरोधी” फैसले का विरोध करेगा और एक साथ खड़ा होगा। उन्होंने कहा, “भाजपा को शर्म आनी चाहिए। किसी ने उन्हें हमारे देश की संपत्ति बेचने का अधिकार नहीं दिया है।” वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को छह लाख करोड़ रुपये की राष्ट्रीय मौद्रिकरण पाइपलाइन की घोषणा की थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर

 

Trusted by https://ethereumcode.net