ब्रेकिंग: काबुल एयरपोर्ट के गेट पर ब्लास्ट, कई लोग घायल; पेंटागन ने की पुष्टि,करजई और अब्दुल्ला अब्दुला नजरबंद

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद राजधानी काबुल के हालात लगातार बिगड़े जा रहे हैं। इस बीच काबुल एयरपोर्ट के गेट पर हुए ब्लास्ट में कई लोग घायल हो गए हैं, पेंटागन ने इस ब्लास्ट की पुष्टि की है। बता दें कि इस वक्त काबुल एयरपोर्ट की सुरक्षा में 5 हजार से ज्यादा अमेरिकी सैनिक तैनात हैं।

हामिद करजई और अब्दुल्ला अब्दुला काबुल में नजरबंद

इस बीच तालिबान ने काबुल में अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई को नजरबंद करने की रिपोर्ट आई है। यह भी बताया गया है कि अफगानिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और राष्ट्रीय सुलह परिषद के अध्यक्ष अब्दुल्ला अब्दुल्ला को भी उनके घर में कैद कर दिया गया है। तालिबान ने इन दोनों वरिष्ठ अफगान नेताओं की सुरक्षा को भी हटा दिया है। ये दोनों नेता तालिबान के साथ सरकार बनाने की बातचीत में भी शामिल थे। इस बीच तालिबान के एक प्रवक्ता ने ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया है।

सीएनएन के हवाले से रूसी न्यूज एजेंसी स्पुतनिक ने बताया है कि तालिबान ने इन दोनों नेताओं की कारों को भी जब्त कर लिया है। ऐसे में हामिद करजई और ब्दुल्ला अब्दुल्ला इस समय पूरी तरह से तालिबान की दया पर आश्रित हैं। सीएनएन के मुताबिक तालिबान ने बुधवार को अब्दुल्ला अब्दुल्ला के घर की तलाशी ली थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर