नए जलियांवाला बाग के उद्घाटन से पहले किसानों ने किया विरोध, रास्ते बंद कर समारोह में भाजपाइयों के आने पर लगाया रोक
नए जलियांवाला बाग के उद्घाटन से पहले किसानों ने किया विरोध, रास्ते बंद कर समारोह में भाजपाइयों के आने पर लगाया रोक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शाम 6:25 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जलियांवाला बाग नए स्वरूप का उद्घाटन करेंगे। साथ ही पीएम मोदी इस स्मारक में निर्मित संग्रहालय दीर्घाओं का भी उद्घाटन करेंगे। इस दौरान समूचे परिसर को उन्नत करने के लिए सरकार द्वारा की गई अनगिनत विकास पहलों को भी दर्शाया जाएगा।

लेकिन इससे पहले ही लंबे समय से कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने विरोध शुरू कर दिया है। किसान आज शनिवार सुबह ही जलियांवाला बाग से कुछ ही दूरी पर घी मंडी के पास एकत्रित हो कर बाग तक आने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए।

किसानों का प्रदर्शन पुलिस ने किया लाठी चार्ज

साथ ही किसान संघ चेतावनी देते हुए कहा कि आज होने वाले उद्घाटन समारोह में किसी भाजपा नेता को नहीं आने देंगे। किसानों के विरोध प्रदर्शन का पता चलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाने की कोशिश की। सुरक्षा के मद्देनजर जलियांवाला बाग के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

केंद्रीय मंत्री समेत ये सभी रहेंगे मौजूद

कार्यक्रम के दौरान इस मौके पर केंद्रीय संस्कृति मंत्री, केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्री, संस्कृति राज्य मंत्री, पंजाब के राज्यपाल और मुख्यमंत्री, हरियाणा, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री, पंजाब के सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसद, जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक न्यास के सदस्यगण उपस्थित रहेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर

Trusted by https://ethereumcode.net