इंग्लैंड ने भारत को पारी और 76 रन से हराया, दूसरी पारी में 278 रन पर सिमटी टीम इंडिया; सीरीज 1-1 से बराबर

हेडिंग्ले (लीड्स)। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंग्लैंड ने पारी और 76 रन से जीत लिया है। हेडिंग्ले (लीड्स) में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया चौथे दिन दूसरी पारी में 278 रन पर सिमट गई। यह इस साल की टीम इंडिया की सबसे बड़ी हार है। इसी के साथ सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। भारत ने लॉर्ड्स में खेले गए पिछले टेस्ट में जीत हासिल की थी।

टीम इंडिया ने चौथे दिन 2 विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरू किया और 278 रन तक आते-आते ऑलआउट हो गई। 63 रन बनाने में टीम ने आज चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज का विकेट गंवा दिया।

भारत की ओर से पुजारा ने सबसे ज्यादा 91 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोहली 55 रन बना सके। टीम इंडिया ने पहली पारी में 78 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाए। इस लिहाज से इंग्लैंड को 354 रन की बढ़त हासिल थी। अगला मुकाबला 2 सितंबर से केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा।

पहली पारी में 78 रन पर ऑलआउट हो गई टीम इंडिया

टीम इंडिया पहली पारी में 78 रन पर सिमट गई। भारत के सिर्फ 2 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके। रोहित शर्मा 19 रन के साथ सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले बल्लेबाज रहे। इसके अलावा विराट कोहली 7 रन, चेतेश्वर पुजारा 1 रन, लोकेश राहुल 0, अजिंक्य रहाणे 18 रन और पंत 2 रन ही बना सके। जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवरटन ने 3-3 और ओली रॉबिन्सन और सैम करन ने 2-2 विकेट झटके।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर