fraud news today
पैसा वापस करने का झांसा देकर, कारोबारी से ठगे 3.64 करोड़ रूपए, 7 महीने बाद मामला दर्ज

रायपुर। राजधानी में एक कारोबारी से माल खरीदकर भुगतान नहीं करने का मामला सामने आया। बताया जा रहा है की कारोबारी से 3.64 करोड़ रूपए का तार खरीदकर भुगतान नहीं किया गया। जबकि दो फर्म संचालकों ने दूसरों को सस्ते दामों में बेच दिया। करीब 7 महीने तक कारोबारी अपने रुपयों के लिए भटकते रहा। लेकिन उसे रकम नहीं मिली जिसके बाद कारोबारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत की जांच के बाद गुढ़ियारी थाने में दोनों फर्म संचालकों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करते हुए धारा ( 418 व 420, 34 ) के तहत एफआईआर दर्ज की गई। गुढ़ियारी टीआई रवि तिवारी ने बताया की श्रया ग्लोबल के संचालक निकुंज अग्रवाल ने रिपोर्ट कराई हैं। फर्म के जरिए एचबी वायर एमएस खरीदी बिक्री का काम किया जाता हैं।

यह भी पढ़ें :- IDBI admit card : परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय इन बातों का रखें ध्यान, वरना नहीं दे पाएंगे एग्जाम

निकुंज ने आशीष जालान और निखिल अग्रवाल को 25 जनवरी से 1 फरवरी तक वायर की सप्लाई की। करीब 3.64 करोड़ रूपए का वायर की सप्लाई करने के बाद जब निकुंज ने रूपए मांगे तो आरोपियों ने नहीं दिए। बाद में पता चला की दोनों ने कम दाम में वायर बेच दिया हैं। जिसके बाद पुलिस में शिकायत की गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें :- देशभर में बढ़ाई गई कोविड-19 संबंधित सभी प्रोटोकाल की अवधि, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश

दो साल से है पहचान

पुलिस के अनुसार पीड़ित कारोबारी और दोनों आरोपियों के बीच पुराना कारोबारी संबंध था। दो साल से पीड़िता तार सप्लाई कर रहा था यही वजह है की ऑर्डर मिलने पर उन्होंने उधार में तार की सप्लाई कर दी, लेकिन इस बार पीड़ित कारोबारी के साथ धोखा हो गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर