काबुल एयरपोर्ट के पास घर पर रॉकेट हमले में बच्चे समेत 2 की मौत

काबुल/नई दिल्ली। 170 लोगों की जान लेने वाले आत्मघाती हमलों के बाद काबुल एयरपोर्ट के पास एक घर पर रॉकेट से हमला किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमला रविवार शाम एयरपोर्ट के पश्चिम में रिहायशी इलाके खाज-ए-बुगरा में हुआ है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने दावा किया है कि अमेरिका ने ISIS के आतंकियों पर यह स्ट्राइक की है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक इसमें 2 लोगों की मौत हो गई है और 3 लोग घायल हैं। पीड़ितों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। अफगान पुलिस के मुताबिक रॉकेट एयरपोर्ट के उत्तर पूर्वी इलाके में गिरा। अफगानिस्तान के स्वास्थय मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने भी धमाके ही पुष्टि की है।

काबुल एयरपोर्ट पर ISIS के हमले का खतरा: तालिबान

अमेरिका के बाद तालिबान ने भी काबुल एयरपोर्ट पर हमले का खतरा बताया था। न्यूज चैनल अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान ने कहा था कि काबुल एयरपोर्ट पर ISIS के हमले की आशंका बहुत ज्यादा है। साथ ही लोगों से कहा है कि वे एयरपोर्ट पर नहीं जाएं।

तालिबान ने एक वीडियो जारी कर ये दावा भी किया था कि पंजशीर के लड़ाके तालिबान के प्रति वफादारी की शपथ ले रहे हैं और जल्द ही पूरे पंजशीर को तालिबान के दायरे में ले लिया जाएगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दी थी चेतावनी 

दूसरी तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेतावनी दी थी कि अगले 24 से 36 घंटे में काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमला हो सकता है। बाइडेन ने कहा था कि स्थिति बेहद खतरनाक है और एयरपोर्ट पर खतरा काफी बढ़ गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने शनिवार को वॉशिंगटन में अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के अधिकारियों से चर्चा के बाद ये बयान दिया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर