छत्तीसगढ़ में सत्ता की लड़ाई के बीच भाजपा पहली बार राजधानी से बाहर बस्तर में करेगी चिंतन, तैयार करेगी 2023 का रोडमैप

रायपुर। बस्तर में होने वाले चिंतन शिविर ने छत्तीसगढ़ के स्थापित बड़े नेताओं की नींदें उड़ा दी हैं। कुछ एक नेताओं को छोड़ सभी नेताओं को इस बात की चिंता है कि उनका नाम इस शिविर में शामिल होने वाले लोगों में शामिल है या नहीं। बता दें कि यह चिंतन शिविर की शुरूआत 31 अगस्त को हाई टी कार्यक्रम होने के साथ ही आरंभ हो जाएगी। जो 1 सितंबर को भी दिनभर चलेगी।

2 सितंबर को बस्तर संभाग के 7 जिलों के जिला पदाधिकारी, विभिन्न मोर्चा के प्रमुख पदाधिकारी, विभिन्न प्रकोष्ठ के पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, मंडल महामंत्री और निर्वाचित सांसद का सम्मेलन जगदलपुर के अविनाश इंटरनेशनल में रखा गया है। जिसे भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और छत्तीसगढ़ भाजपा की प्रभारी डी पुरंदेश्वरी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ क्षेत्रीय प्रचारक दीपक, प्रांत प्रचारक प्रेम सिंह सिदार, मार्गदर्शन देंगे। यह बैठक 2:00 बजे समाप्त हो जाएगी।

प्रदेश भाजपा की 50 से 60 प्रमुख कार्यकर्ताओं और सम्मानित व्यक्तियों के साथ 31 अगस्त को अविनाश इंटरनेशनल में बैठक प्रारंभ होगी। आमंत्रित अतिथियों के रुकने की व्यवस्था अविनाश इंटरनेशनल और नमन बस्तर में रखा गया है। नेताओं के वाहन चालक और सुरक्षा कर्मी गोयल धर्मशाला में रहेंगे।

गुपचुप तरीके से हो रही लिस्ट तैयार

रविवार 29 अगस्त का आधा दिन गुजर चुका है। भाजपा के कई दिग्गज नेताओं के चेहरों पर से हवाइयां उड़ी हुई हैं। आखिर 50 से 60 नेताओं की सूची किसके इशारे पर और कौन तैयार कर रहा है। प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर इस मामले में मौन साधे हुए हैं। ऐसी चर्चा है कि एक अदृश्य भवन में इस बैठक की रूपरेखा तैयार की जा रही है। इतना ही नहीं इस शिविर से कई दिग्गज नेताओं के नाम गायब रह सकते हैं। जिन्हें आशंका है कि उनका नाम बैठक में शामिल होने वाले लोगों की लिस्ट से गायब है वह भी सक्रिय हो चुके हैं।

ऐसी जानकारी आ रही है कि कुशाभाऊ ठाकरे परिसर से लेकर मॉलश्री विहार होते हुए गोविंद नगर के जागृति मंडल में अपनी फरियाद पहुंचा रहे हैं। लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही है कि आज शाम तक फाइनल लिस्ट तैयार हो जाएगी।  उन्हें 31 अगस्त की प्रातः 10:00 बजे तक बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर पहुंचने का निर्देश दे दिया जाएगा। कुछ लोगों को निर्देश दे भी दिया जा चुका है। बता दें कि पवन साय और किरण देव के फोन पर इस शिविर में शामिल होने वालों की लिस्ट है। फोन से ही संबंधित नेताओं को एसएमएस कर बुलावा भेजा जाएगा।

इस चिंतन शिविर में लक्ष्य निर्धारण के साथ, ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने वाले नेताओं के निष्ठा और समर्पणभाव की परीक्षा भी लिये जायेंगे, जो इसलिए भी आवश्यक है क्योंकि 2018 के विधानसभा चुनाव में धोखा खाया जा चुका है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर