T20 World Cup 2021Indian team
T20 विश्वकप के लिए कुछ घंटों में टीम की घोषणा करेगा BCCI, इन खिलाड़ियों का नाम आने की संभावना

नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्‍द ही टी20 विश्‍व कप 2021 के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा करेगा। ओवल टेस्ट खत्म होने के बाद संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान में खेले जाने वाले 2021 टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का एलान करेगी।आईसीसी के नियम के मुताबिक सभी टीमों को अपने 15 सदस्‍यों के नाम 10 सितंबर तक जमा करने है। साथ ही रिपोर्ट है कि बीसीसीआई अगले 24 या फिर 48 घंटे में स्‍क्‍वाड की घोषणा करेगा। बीसीसीआई सूत्र ने कहा कि चयनकर्ताओं ने स्‍क्‍वाड चुन लिया है और इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट के बाद इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी। इसके अलावा तीन रिज़र्व खिलाड़ियों को भी चुना जाएगा।

इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

बीसीसीआई बल्लेबाज़ी विभाग में विराट कोहली, केएल राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर को चुन सकता है. वहीं ऋषभ पंत विकेटकीपर होंगे. इसके अलावा ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. वहीं गेंदबाजी विभाग में युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती और टी नटराजन हो सकते हैं. वहीं स्टैंडबाय खिलाड़ियों में इशान किशन, पृथ्वी शॉ और मोहम्मद सिराज हो सकते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच

बता दें कि भारतीय टीम टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। यह मैच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड, 3 नवंबर को अफगानिस्तान और 5 नवंबर को सुपर 12 में क्वालिफाई करने वाली टीम (बी-1) से भिड़ेगी।

भारत के 15 संभावित खिलाड़ी

भारतीय टीम- रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल (रिज़र्व विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शिखर धवन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती और टी नटराजन।

मैच खत्म होते ही होगी घोषणा

मिली जानकारी के अनुसार आज टेस्‍ट मैच जल्‍दी समाप्‍त हुआ तो फिर स्‍क्‍वाड आज ही घोषित कर दिया जाएगा। यह टेस्‍ट मैच पर निर्भर करेगा। अगर मैच जल्‍दी समाप्‍त हुआ तो टी20 विश्‍व कप 2021 के लिए टीम की घोषणा आज ही कर दी जाएगी। अगर मैच जल्‍दी खत्‍म नहीं हुआ तो फिर मंगलवार तक इंतजार करना पड़ेगा।

इन खिलाड़ियों के नाम तय!

टीम में कई खिलाड़‍ियों की जगह पक्‍की है, लेकिन कुछ स्‍थान है, जहां खिलाड़ी स्‍थान पा सकता है। रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग के रूप में पहली पसंद है। ऐसे में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पृथ्‍वी शॉ और शिखर धवन के बीच बैकअप ओपनर की जगह के लिए लड़ाई है। मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और अन्‍य खिलाड़ी हैं। अब ध्‍यान रहेगा कि श्रेयस अय्यर टीम इंडिया में वापसी कर पाएंगे या नहीं। मार्च के बाद से अय्यर ने कोई प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला है।