छत्तीसगढ़ : बुजुर्ग की गर्दन पकड़ घसीटकर ले गया तेंदूआ, गांववालों के शोर मचाने पर भाग निकला, हालत गंभीर

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में सोमवार को तेंदुए ने एक बुजुर्ग पर हमला कर दिया। बुजुर्ग खेत से अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान घात लगाए तेंदुए ने बुजुर्ग की गर्दन पकड़ ली और घसीटते हुए खींच कर ले जाने लगा। ग्रामीणों ने देखा तो शोर मचाते हुए उसके पीछे दौड़े। इस पर बुजुर्ग को छोड़कर तेंदुआ जंगल की ओर भाग निकला। घायल बुजुर्ग शंकर निषाद को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब तेंदुए के मूवमेंट पर नजर रखने के लिए वन विभाग कैमरे लगाने की तैयारी कर रहा है।

जानकारी के मुताबिक, जड़ा-जड़ा के रहने वाले शंकर निषाद कोचेना गांव के पास अपने खेत से लौट रहा था। इस दौरान बस्ती के पास ही स्थित हैंड पंप बोरिंग के पास बैठ गया। तभी घात लगाए हुए तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। शंकर के बैठे होने के चलते उसकी गर्दन तेंदुए ने पकड़ ली और खींचते हुए जंगल की ओर ले जाने लगा।

शंकर की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग शोर मचाते हुए दौड़े। लोगों को शोर मचाता आते हुए देख तेंदुआ बुजुर्ग को छोड़कर भाग निकला। ग्रामीणों की मदद से शंकर को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। घायल को इलाज के लिए एक हजार रुपए की तात्कालिक सहायता उपलब्ध कराई है।

डेढ़ साल पहले घर से बच्ची को उठाकर ले जा चुका है तेंदुआ

ग्रामीणों ने बताया कि इसी गांव में डेढ़ साल पहले भी तेंदुआ एक घर से बच्ची को उठाकर ले जा चुका है। अब फिर इस तरह की घटना होने से ग्रामीण काफी चिंतित है। वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि कोचेना कमार बस्ती है। जंगल के बीच होने के कारण वन्य जीवों की मौजूदगी बस्ती के आसपास बनी रहती है। उनका कहना है कि यहां शराब बनाई जाती है। नशे में होने के चलते यह घटना हुई है। फिलहाल तेंदुए के मूवमेंट की जानकारी के लिए ट्रैक कैमरे लगाए जा रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर