पश्चिम बंगाल: राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत तीन लोगों को दिलाई शपथ

टीआरपी डेस्क। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आज विधानसभा सदस्य के तौर पर विधायक पद की शपथ दिलाई। साथ ही टीएमसी के दो नेताओं( अमीरुल इस्लाम और जाकिर हुसैन) ने भी शपथ ली।

बता दें सीएम ममता ने 30 सितंबर को हुए उपचुनाव में भवानीपुर सीट से जीत हासिल की थी। इस साल हुए विधानसभा चुनाव में ममता को नंदीग्राम से हार मिली थी जिसके बाद उन्होंने भवानीपुर सीट पर उपचुनाव लड़ा था।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने नियमों में बदलाव करते हुए विधानसभा स्पीकर से शपथ दिलवाने की शक्ति वापस ले ली थी, जिस पर खासा विवाद भी हुआ था। इसके बाद आज उन्होंने खुद शपथग्रहण करवाया।

सीएम ममता बनर्जी ने भवानीपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल को भारी अंतर से हराया था। इससे पहले विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी को भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी ने मात दी थी।

मुख्यमंत्री बने रहने के लिए ममता का विधायक चुना जाना जरूरी था। इसके बाद टीएमसी विधायक ने भवानीपुर सीट खाली कर दी और यहां उपचुनाव में ममता ने जीत हासिल की। यहां उपचुनाव के दौरान टीएमसी और भाजपा के बीच जमकर वाकयुद्ध चला था। मतदान के दिन कुछ जगहों पर खासा हंगामा भी हुआ था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर