क्रेडिट कार्ड के जरिये लोन की हेराफेरी करने वाला गिरोह फूटा, 2 बैंक कर्मी सहित 05 लोग गिरफ्तार
क्रेडिट कार्ड के जरिये लोन की हेराफेरी करने वाला गिरोह फूटा, 2 बैंक कर्मी सहित 05 लोग गिरफ्तार

रायपुर। बैंक ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड बनवा कर रुपयों की ठगी करने वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है। इस घोटाले के जरिये 03 करोड़ रूपये से ज्यादा की हेराफेरी की गई है।

राजधानी की तेलीबांधा पुलिस ने इस मामले में सफलता हासिल की है। खुलासे के बाद एक्सिस बैंक के दो कर्मचारियों मोहन और नबील खान को पुलिस ने पकड़ा। इनके अलावा गैंग के मास्टर माइंड निखिल कोसले, शैलेन्द्र मिश्रा और शिव साहू को भी गिरफ्तार किया गया है।

100 से ज्यादा लोगों से की धोखाधड़ी छत्तीसगढ़ में अब तक के इस सबसे बड़े क्रेडिट कार्ड लोन घोटाले में 100 से ज्यादा लोगो के क्रेडिट कार्ड बनवाकर उससे रूपये निकालकर धोखाधड़ी की गई। इसमें गिरोह द्वारा थोड़े रूपये कार्ड होल्डर को देकर, बाकी रकम को गैंग ने खुद डकार लिया। इस तरह लगभग 03 करोड़ रुपयों की ठगी का अनुमान लगाया जा रहा है।

एक ही बैंक के क्रेडिट कार्ड और चेक बरामद

बताया जा रहा है कि लगभग 100 से ज्यादा लोगों ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस से की थी। प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने 2 बैंककर्मी मोहन और नबील खान समेत कुल 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनमे गैंग के मास्टर माइंड निखिल कोसले, शैलेन्द्र मिश्रा और शिव साहू शामिल हैं। इनके पास से पुलिस ने ऐक्सिस बैंक के 70 क्रेडिट कार्ड, 150 ब्लैंक चेक बरामद किया है। इसके अलावा 1 फॉर्च्यूनर XUV और 1 टाटा हैरियर कार समेत 5 बाइक की जब्ती की गई है। तेलीबांधा पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई का पुलिस द्वारा जल्द ही खुलासा किया जायेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net