Whatsapp पर आये ये मेसेज तो हो जाएं सावधान, त्योहारी सीजन में ऑफर का लालच कर सकता है आपका बैंक अकाउंट खाली

टेक डेस्क। आज के समय में ऑनलाइन फ्रॉड इतना बढ़ गया है कि लोगों को सोशल मीडिया एप के जरिये भी शिकार बनाया जा रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों को ऐसे अपने गिरफ्त में लिया जाता है कि आपको पता ही नहीं चलता.

सोशल मीडिया फ्लेटफॉर्म पर त्योहारी सीजन में कई लुभावने ऑफर व कई प्रकार के प्रलोभन देकर लोगों को अपने जाल में फंसाया जाता है, और जब बाद में लोगों को ठगी का अंजादा होता है तो बहुत देर हो चुकी होती है. ठगाये हुए लोग या तो पुलिस की सहायता लेते हैं या सर पकड़ कर बैठ जाते हैं.

ठीक ऐसा ही मामला अभी मैसेंजिंग एप whatsapp पर देखने को मिल रहा है जहां अमूल द्वारा 6000 देने की बात कही जा रही है इसके लिए आपको कुछ सवालों का जवाब देना होगा. लेकिन सच्चाई यह है कि अमूल ने ऐसा कोई प्रतियोगिता आयोजित नहीं की है, यह तो मात्र एक फेक मेसेज है.

यूजर्स को ऐसे कुछ मैलवेयर भेजे जा रहे हैं जिसके माध्यम से फ्रॉड किया जाता है. साथ ही अपना वेबसाइट भी दिया जा रहा है. जिनके मोबाइल में ऐसा मेसेज आ रहा है वह दूसरों को इस फ्रॉड के बार में बता रहा है और इस लिंक या इस मेसेज को इग्नोर या डिलीट करने को कह रहें है.

इसमें आपको एक लिंक दिया जायेगा उसके बाद जैसे ही आप लिंक ओपन करते हैं तो आपको 6000 जितने का मेसेज अत है उसके बाद इस राशि के लिए आपको यह मेसेज 20 फ्रेंड्स या 5 वॉट्सऐप ग्रुप को शेयर करने के लिए बोला जाता है.

इस मामले में Amul ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से लिखा है कि हमारे नाम पर स्पैम लिंक के साथ एक फेक मैसेज वायरल किया जा रहा है. इस लिंक पर क्लिक ना करें। कंपनी ने इस तरह का कोई कैंपेन ऑर्गेनाइज नहीं किया है.

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर