Breaking News
Weather Alert: नैनीताल घूमने गए दुर्ग के 52 लोग बाढ़ में फंसे, बादल फटने की आशंका, 48 घंटे का अलर्ट जारी
Weather Alert: नैनीताल घूमने गए दुर्ग के 52 लोग बाढ़ में फंसे, बादल फटने की आशंका, 48 घंटे का अलर्ट जारी

Weather Alert: नैनीताल घूमने गए दुर्ग के 52 लोग बाढ़ में फंसे, बादल फटने की आशंका, 48 घंटे का अलर्ट जारी

टीआरपी डेस्क। उत्तराखंड में बारिश लोगों पर सितम पर ढा रही है। नदियां और नाले उफान पर हैं, नदियों में पानी का वेग इतना अधिक कई पुल बह गए हैं, जिसकी वजह से यातायात पर असर पड़ा है। वहीं नैनीताल को दूसरे राज्यों से जोड़ने वाले हल्द्वानी, कालाढुंगी और भवाली रोड भी जगह-जगह भूस्खलन होने से हैं। नैनीताल डीएम आवास भी भूस्खलन की चपेट में है।

नैनी झील का पानी तल्लीताल में मॉल रोड और डॉठ सड़क पर आ गया है। जिससे लोवर मॉल रोड पर जल भराव हो गया है। हालात की गंभीरता के समझते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद सीएम पुष्कर सिंह धामी से बातचीत की। वहीं हालात की गंभीरता के समझते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद सीएम पुष्कर सिंह धामी से बातचीत की।

प्रदेश से घूमने गए 52 लोगों के फंसे होने की खबर

दुर्ग से नैनीताल घूमने के लिए गए 52 लोग वहां बाढ़ में फंस गए हैं। बाढ़ में फंसे लोगों ने दुर्ग में रहने वाले अपने परिवारजनों को मैसेज कर सिर्फ इतनी जानकारी दी कि हेल्प चाहिए। इस मैसेज के बाद दुर्ग में रहने वाले स्‍वजन दुर्ग लोकसभा के सदस्य विजय बघेल के पास मदद के लिए पहुंच रहे हैं।

नैनीताल जिले में बादल फटने की खबर

मिली जानकारी के अनुसार भूस्खलन की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई। बारिश के साथ बर्फबारी से हालात और खराब हो गए हैं। नैनीताल समेत कई पर्यटन क्षेत्रों में टूरिस्ट फंसे हुए हैं। साथ ही खबरों से मिली जानकारी के अनुसार नैनीताल एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी का कहना है।

कि रामगढ़ गांव में बादल फटने की घटना सामने आई है। लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। विवरण की प्रतीक्षा है। रामगढ़ गांव में जहां बादल फटा था वहां से कुछ घायलों को बचा लिया गया है, उनकी वास्तविक संख्या का अभी पता नहीं चल पाया है।

सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

उत्तराखंड में गुजरात के तीर्थयात्रियों के संबंध में सीएम भूपेंद्र बघेल ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से बातचीत की और उसके बाद गुजरात सरकार के आपातकालीन संचालन केंद्र के हेल्पलाइन नंबरों की घोषणा की गई है ताकि वहां फंसे गुजरात के तीर्थयात्रियों से संपर्क किया जा सके और अन्य जानकारी प्राप्त की जा सके जिसका हेल्पलाइन नंबर 079- 23251900 है।

अलर्ट के बीच पीएम ने सीएम से की बात

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 48 घंटे का अलर्ट जारी किया है। इसका अर्थ यह है कि बारिश से अभी वहां राहत नहीं मिलने वाली है। .प्रधानमंत्री से दूरभाष पर प्रदेश में दैवीय आपदा से हुए भारी नुकसान पर संवेदना प्रकट करते हुए राहत व बचाव कार्यों के विषय में जानकारी ली।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

About TRP Desk

Check Also

समय से पहले केरल पहुंचा मानसून...  जानें आपके राज्य में कब से होगी झमा-झम बारीश

समय से पहले केरल पहुंचा मानसून…  जानें आपके राज्य में कब से होगी झमा-झम बारीश

नई दिल्ली। देश के कई क्षेत्रों में पड़ रही भीषण गर्मी से  अब लोगों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published.