लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर रोका गया प्रियंका गांधी का काफिला, महासचिव को किया गया गिरफ्तार
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर रोका गया प्रियंका गांधी का काफिला, महासचिव को किया गया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश। मालखाना से 25 लाख रुपये की चोरी के मामले में गिरफ्तार सफाई कर्मचारी की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। वहीँ परिवार से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के काफिले को लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने रोका और उन्हें हिरासत में लिया गया।

कांग्रेस महासचिव ने लिखा था कि किसी को पुलिस कस्टडी में पीट-पीटकर मार देना कहां का न्याय है? आगरा पुलिस कस्टडी में अरुण वाल्मीकि की मौत की घटना निंदनीय है। भगवान वाल्मीकि जयंती के दिन उप्र सरकार ने उनके संदेशों के खिलाफ काम किया है। इसकी उच्चस्तरीय जांच व पुलिस वालों पर कार्रवाई हो व पीड़ित परिवार को मुआवजा मिले।

इस मामले में आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मुनिराज जी ने कहा कि मंगलवार रात अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई, जब चोरी के पैसे की बरामदगी के लिए उनके घर पर छापेमारी की जा रही थी। उन्होंने बताया कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

चोरी के बाद आगरा जोन के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) ने थाना प्रभारी समेत छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था. पुलिस ने जांच के दौरान कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। अरुण उनमें से एक थे क्योंकि उनकी “मालखाना” तक पहुंच थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net